यूपी के इस शहर के लोगों से योगी ने किया रैपिड के साथ मेट्रो दौड़ाने का वादा

यूपी के इस शहर के लोगों से योगी ने किया रैपिड के साथ मेट्रो दौड़ाने का वादा

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Aug, 12 2018 11:21:48 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

भाजपा उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

मेरठ। शनिवार को अपने मेरठ प्रवास के पहले दिन सुभारती विश्वविद्यालय में आयोजित भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने मेरठ के कार्यकर्ताओं से वादा किया वे मेरठ में रेपिड के साथ मेट्रो भी दौड़ाएंगे। सुभारती विश्वविद्यालय के शहीद मातादीन वाल्मीकि परिसर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्जवित कर बैठक का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री योगी ने मंच संभालते ही भाजपा और पिछली सरकारों के बीच तुलनाकर भाजपा की उपलब्धियां गिनाईं।

यह भी पढ़ेंः राजनाथ सिंह ने कहा- 2019 चुनाव की जीत का हाइवे उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है, इसलिए तैयार रहिए

पांच-छह जिलों तक सिमटी रहती थी बिजली

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में विश्वास कायम करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार में बिजली मात्र पांच, छह जिलों में सिमट कर रह गई थी। हमने आंबेडकर जयंती पर निर्णय लिया था कि सबको समान रूप से बिजली दी जाएगी और हम ऐसा कर रहे हैं।

भाजपा तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती

भाजपा सबका विकास करेगी, किसी का तुष्टिकरण नहीं करेगी। सीएम ने कहा कि कांवड़ मेला आपसी विश्वास के साथ सकुशल संपन्न हुआ। त्योहारों के उल्लास को किसी प्रतिबंध में नहीं बांधा जा सकता।

यह भी पढ़ेंः प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का पहला सत्र शुरू, एेसे होगा राजनाथ, योगी आैर शाह का स्वागत

हमने डेढ़ साल में किया यह काम

उन्होंने कहा कि 37 पिछली सरकार में 68 हजार आवास स्वीकृत हुए। हमने डेढ़ साल में ही 8.85 लाख प्रधानमंत्री आवास बनाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के बारे में ईमानदारी से सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विचार किया। 34 हजार करोड़ का गन्ना मूल्य भुगतान किया। चीनी मिलें बेची नहीं, बंद को चलवाने का काम किया। भाजपा को दलित विरोधी बताने वालों से सीएम ने सवाल किया कि एएमयू में दलितों का आरक्षण का लाभ क्यों नही मिला ? उन्होंने बताया कि आगरा से अलीगढ़ लखनऊ तक डिफेंस कोरीडोर बनेगा। मेरठ में रैपिड के साथ मेट्रो की भी सुविधा जोड़ने जा रहे हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र तथा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी मौजूद थे। उद्घाटन सत्र से पहले पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश कार्यसमिति का एजेंडा, राजनीतिक प्रस्ताव और आगामी कार्ययोजना पर चर्चा हुई।

Ad Block is Banned