Coronavirus: देश में 10 लाख लोगों ने लगवाया टीका, आज एक भी मौत नहीं

Highlights

  • शख्स को उदयपुर राजस्थान के गीतांजलि मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया।
  • गुरुवार शाम छह बजे तक 999065 लोगों ने टीका लगाया।

नई दिल्ली। देश में कोरोना टीकाकरण का छठा दिन है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 16 जनवरी से लेकर गुरुवार शाम छह बजे तक 999065 लोगों ने टीका लगाया। वहीं विशेष रूप से गुरुवार शाम छह बजे तक तक सभी राज्यों में 192581 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। यह राहत की बात है कि एक भी मौत की रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट प्लांट में लगी आग से 5 की मौत, जानिए कितनी सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन?

स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव डॉ मनोहर अगनानी के अनुसार 20 तारीख को इंट्राक्रैनील रक्तस्राव होने के बाद गुरुवार को एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसे 16 जनवरी को टीका लगाया गया था। व्यक्ति को उदयपुर राजस्थान के गीतांजलि मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह मामला वैक्सीनेशन से जुड़ा नहीं है। उन्होंने बताया कि आज किसी की मौत की सूचना नहीं है।

दूसरे चरण में पीएम मोदी लगवाएंगे टीका

कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में पीएम मोदी को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। वहीं इसी चरण में राज्यों के सीएम को भी कोरोना का टीका लगवाना होगा। गौरतलब है कि कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में सभी लोगों को वैक्सीन देने की योजना है। इसकी उम्र 50 वर्ष के ऊपर है।

आंध्र प्रदेश में हफ्ते में 6 दिन टीकाकरण

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आंध्र में सबसे ज्यादा हफ्ते में छह दिन और मिजोरम में 5 दिन टीका लगाया जाएगा। वहीं गोवा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में हफ्ते में दो दिन वैक्सीनेशन होना है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned