कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 23 की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

सोमवार को कर्नाटक के चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 23 कोविड मरीजों की दुखद मौत हो गई। जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बेंगलुरु। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते संकट के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स के कमी से हाहाकार मचा है। देशभर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इसी कड़ी में सोमवार को कर्नाटक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 23 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, सोमवार को चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 23 कोविड मरीजों की दुखद मौत हो गई। अब कर्नाटक सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें :- एअर इंडिया की अमृतसर-रोम फ्लाइट में 30 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

राजस्व निक्षेप में प्रमुख सचिव एन मंजुनाथ प्रसाद द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शिवयोगी कालसाद, जो कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के प्रबंध निदेशक भी हैं, को इस घटना की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इस घटना को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए, प्रसाद, जो कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य सचिव भी हैं, ने कालसाद को तीन दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सीआईएमएस में ऑक्सीजन की कमी के करण 23 मरीजों की मौत हो गई।

कर्नाटक में अब तक 16 लाख से अधिक संक्रमित

सीआईएमएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जब मध्य रात्रि 12 बजे से 2 बजे के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति में गिरावट के कारण मौतों की सूचना दी गई, तब कम से कम 144 मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा था।'

यह भी पढ़ें :- AIIMS डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया बोले- कोरोना होने पर भी बिना जरूरत न कराएं सीटी स्कैन

सीआईएमएस के निदेशक डी.एम. संजीव ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण वेंटिलेटर सपोर्ट पर और ऑक्सीजन के उच्च प्रवाह की जरूरत वाले 23 मरीजों की मौत हो गई है। बता दें कि जिले में महामारी के कुल 11,928 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। रविवार 167 नए मामले सामने आए।

वहीं यदि पूरे राज्य की बात करें तो कर्नाटक में अब तक 16,01,865 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 16,011 लोगों की मौत हो चुकी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned