चेन्नई: ट्रेन के पायदान पर लटकते हुए सफर कर रहे थे लोग, गिरने से हुई चार की मौत

ट्रेन पर कुछ लोग पायदान पर सफर कर रहे थे, यात्रा के दौरान वे दूसरे लोगों को लेकर गिर गए। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई।

चेन्नई। भारतीय रेल एशिया का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क और एकल सरकारी स्वामित्व वाला विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। भारत की एक फीसदी आबादी रोज भारतीय रेल में सफर करती है। भारतीय रेलवे लगभग ढाई करोड़ लोगों को रोज सफर कराती है। कभी कभी रेल पर इतनी भीड़ दिखाई देती है कि लोग रेल में लटकते हुए सफर करते हुए नजर आते हैं। जो लोग रेल के दरवाजे पर यात्रा करते हुए वे सीधे मौत को दावत देते हैं। ऐसा ही वाकया देखने को मिला है तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में। जहां रेल हादसे में चार लोगों की मौत हो गई वहीं दस के करीब जख्मी बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

बड़ी खबरः IRCTC से बुक किया गया वेटिंग आई-टिकट भी करा सकेंगे कैंसिल, जानिए कितना लगेगा कैंसिलेशन चार्ज
पायदान पर चढ़कर कर रहे थे सफर

हादसा मंगलवार सुबह का बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक कुछ लोग पायदान पर सफर कर रहे थे, यात्रा के दौरान वे दूसरे लोगों को लेकर गिर गए। एक रेलवे अधिकारी के मुताबिक, "जब ट्रेन सेंट थॉमस माउंट स्टेशन पहुंची तो दस यात्री रेल के दरवाजे पर लटके हुए थे। ऐसा लगता है वे किसी दीवार या फिर खंभे से टकराए और नीचे गिर गए। ट्रेन पर अत्यंत भीड़ थी। बता दें कि सेंट थॉमस माउंट स्टेशन गिंडी के पास चेन्नई उपनगरीय रेलवे नेटवर्क के चेन्नई बीच-चेंगलपट्टू खंड के साथ स्थित है। महत्वपूर्ण व्यवसायों और उद्योगों के निकट होने की वजह से हजारों यात्री रोज सफर करते हैं। यहां ज्यादातर पुरुष ही ट्रेनों में सफर करते हैं। स्टेशन पर भीड़ ज्यादा दिखाई देती है। कुछ ऐसे भी होते हैं जो दरवाजे पर लटककर सफर करते हैं। सपोर्ट के लिए दरवाजे का हैंडल पकड़े रहते हैं। गौरतलब है कि सोमवार रात को भी दो यात्रियों की गिरने से मौत हो गई थी। दोनों मृतक छात्र थे। उनकी पीठ पर स्कूल का बैग भी था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Show More
Saif Ur Rehman
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned