script

अनुच्छेद 370 हटने से ज्यादातर कश्मीरी खुश, पाकिस्तान माहौल बिगाड़ रहा- डोभाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 05:11:49 pm

Submitted by:

Prashant Jha

अनुच्छेद 370 हटने पर अजीत डोभाल का बयान
पाकिस्तान के 230 आतंकी घुसपैठ करने की साजिश कर रहा
कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान माहौल बिगाड़ रहा, 230 आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ- डोभाल

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान माहौल बिगाड़ रहा, 230 आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ- डोभाल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हालात पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एनएसए डोभाल ने प्रतिक्रिया दी है। डोभाल ने कहा कि कश्मीर के देश के ज्यादातर लोग अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के साथ हैं कुछ उपद्रवी ही इसके पक्ष में रहे हैं। पाकिस्तान कश्मीर का माहौल बिगाड़ना चाहता है। पाकिस्तान कश्मीर में साजिश रचने में जुटा हुआ है।

एनएसए ने आगे कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में माहौल बिगाड़ने में जुटा है। 230 आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ करने में जुटा है। लेकिन हम कुछ आतंकियों को पकड़ने में कामयाब हुए हैं। उनमें से कुछ ने घुसपैठ की थी जिसे गिरफ्तार किया गया है और बाकियों पर हमारी पैनी नजर है। डोभाल ने कहा कि सीमा के पास 20 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तानी संचार टावर हैं। वो लगातार इसपर संदेश भेजने भेज रहे हैं। इसकी जानकारी हमारे पास है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि अभी तक किसी भी नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया है। फिलहाल कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन नेताओं को हिरासत में रखा गया है। मुझे भरोसा है कि कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे।

अजीत डोभाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की हालत की जानकारी दक्षिण एशियाई देशों के राजनायिकों को दे दी गई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर बाकी देशों को इस बारे में सूचना दी गई है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकियों ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की, चार लोग घायल

https://twitter.com/ANI/status/1170239818711744512?ref_src=twsrc%5Etfw

अजित डोभाल ने उन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि सेना के अत्याचारों का कोई सवाल नहीं उठता। राज्य पुलिस और सुरक्षाबल मोर्चा संभाल रखे हुए हैं । जम्मू-कश्मीर के 199 पुलिस स्टेशन में केवल 10 में पर प्रतिबंध लागू हैं। बाकी पुलिस स्टेशनों से भी प्रतिबंध हटा लिया गया है। यानी राज्य के 95 फीसदी इलाकों से प्रतिबंध को खत्म कर दिया गया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1170246591103455232?ref_src=twsrc%5Etfw

बच्ची का एम्स में इलाज

सोपोर में आतंकियों की फायरिंग में घायल बच्ची पर अजीत डोभाल ने कहा कि उसका उपचार Aiims में कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है। तत्काल बच्ची को दिल्ली के एम्स में इलाज कराया जाएगा। बता दें कि आज सुबह-सुबह सोपोर में आतंकियों ने आम लोगों पर गोलीबारी की । आतंकियों के इस फायरिंग में चार लोग जख्मी हो गए हैं। इसमें एक मासूम बच्ची भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने LOC का किया दौरा, सीमा पर हालात का जायजा लिया

कश्मीर में माहौल बिगाड़ रहा पाक

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुटा हुआ है। पाकिस्तान की ओऱ से लगातार कश्मीर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। Loc पर पाकिस्तान के 2000 हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती से हलचल तेज हो गई है। वहीं खुफिया एजेंसियों ने कश्मीर में सैकड़ों आतंकियों के घुसने की बात कही है। हालांकि सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं।

लगातार हालात का जायजा ले रहे डोभाल

बता दें कि डोभाल अनुच्छेद 370 हटाए जाने की घोषणा से पहले ही जम्मू-कश्मीर पहुंच कर और सुरक्षा व्यवस्था की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने के बाद भी डोभाल इलाकों का निरीक्षण कर रहे हैं। पिछले महीने डोभाल ने श्रीनगर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम में हालात का जायज़ा लिया था और स्थानीय लोगों के साथ दोपहर का खाना खाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो