scriptअरुण जेटली को फिर मिला वित्त और कॉर्पोरेट मंत्रालय, 3 महीने की छुट्टी के बाद काम पर लौटे | Arun Jaitley to get financial and corporate affairs again President has directed | Patrika News
विविध भारत

अरुण जेटली को फिर मिला वित्त और कॉर्पोरेट मंत्रालय, 3 महीने की छुट्टी के बाद काम पर लौटे

राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर अरुण जेटली को फिर से वित्त और कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय सौंप दिया है।

Aug 23, 2018 / 10:11 am

Chandra Prakash

Arun Jaitley

अरुण जेटली को फिर मिलेगा वित्त और कारपोरेट मंत्रालय, राष्ट्रपति ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जल्द ही अपने काम पर लौट गए हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर जेटली को फिर से वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री का कार्यभार सौंपने का निर्देश दिया। जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था और वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। गुर्दा संबंधित समस्याओं के कारण जेटली ने अप्रैल की शुरुआत में ही मंत्रालय आना छोड़ दिया था और घर से ही काम कर रहे थे। उनकी अस्वस्थता के दौरान पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभल रहे थे।
https://twitter.com/ANI/status/1032466053043900417?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

सिगरेट पर प्रतिबंध की तैयारी, श्रीलंका के 100 शहरों में हुआ बिक्री बंद


उपसभापति के चुनाव के लिए पहुंचे थे राज्यसभा

इसी महीने की 9 तारीख को राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के दिन अरुण जेटली इलाज के बाद पहली बार सदन पहुंचे थे। राज्यसभा के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सभी सदस्यों ने पार्टी लाइन से हटकर जेटली का मेजें थपथपाकर स्वागत किया। जेटली राज्यसभा में सदन के नेता हैं। इसके बाद जेटली ने राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए अपना वोट दिया।
पीएम से भी नहीं मिलाया था हाथ

जेटली के सदन पहुंचने से पहले ही सभापति एम.वेकैंया नायडू ने सभी सांसदों से जेटली के करीब नहीं जाने या उन्हें नहीं छूने का आग्रह किया। ऐसा उन्होंने संभवतया चिकित्सकीय परामर्श की वजह से कहा। सदन में बाद में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेटली से हाथ मिलाने ही जा रहे थे, लेकिन बाद में सिर्फ नमस्कार कर बधाई दी।
5 अप्रैल से छुट्टी पर गए थे जेटली

मई को गुर्दा प्रत्यारोपण से गुजरने के बाद यह जेटली की पहली सार्वजनिक उपस्थिति थी। हालांकि, वह सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और ब्लॉग लिखकर विभिन्न राजनीतिक व आर्थिक मुद्दों पर सरकार की राय रख रहे हैं। पांच अप्रैल को उन्होंने ट्वीट करके अपनी बीमारी के बारे में जानकारी दी थी।

Home / Miscellenous India / अरुण जेटली को फिर मिला वित्त और कॉर्पोरेट मंत्रालय, 3 महीने की छुट्टी के बाद काम पर लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो