जज हत्या मामले में SIT गठित, बार एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में की CBI जांच की मांग

बार एसोशिएशन के प्रमुख विकास सिंह ने न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या की सीबीआई जांच कराने की अपील करते हुए कहा कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता तथा जजों की सुरक्षा पर किसी प्रकार का हमला नहीं होना चाहिए।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रमुख विकास सिंह ने झारखंड के धनबाद में जिला एवं अतिरिक्त न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता तथा जजों की सुरक्षा पर किसी प्रकार का हमला नहीं होना चाहिए। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज का हवाला देते हुए कहा कि एक सुनियोजित साजिश के तहत जज की हत्या की गई है। इस संबंध में मृत जज उत्तम आनंद की पत्नी ने भी अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रशांत किशोर, राहुल गांधी ने मांगी पार्टी नेताओं की राय

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि सड़क के किनारे पर चल रहे जज को एक ऑटो ने जान-बूझकर टक्कर दी। घटना के बाद वह लहुलुहान होकर गिर गए तथा अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। फुटेज में दिख रहा है कि जज सड़क किनारे जॉगिंग कर रहे हैं और तभी पीछे से आ रहा एक ऑटो सीधे जज के पास जाकर उनकी तरफ मुड़ता है और उन्हें तेजी से टक्कर मारता है और इसके बाद सीधे वहां से भाग जाता है।

यह भी पढ़ें : Assam Mizoram Border Dispute: मिजोरम सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, हस्तक्षेप करने लिए की अपील

उल्लेखनीय है कि मृत जज उत्तम आनंद धनबाद शहर में नियुक्त थे। उनकी कोर्ट में 15 से अधिक माफियाओं के केस चल रहे थे और उन्होंने कई कुख्यात अपराधियों की जमानत याचिका ठुकरा दी थी। पुलिस ने इस मामले में ऑटो ड्राइवर तथा उसके एक साथी को गिरिडीह से ऑटो के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : भारी बारिश के चलते गोवा के दूधसागर वाटरफॉल पर रोकी गई ट्रेन, रेलवे ने शेयर किया खूबसूरत नजारे का वीडियो

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमोल विनुकांत होमकर ने एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज उत्तम आनंद की हत्या मामले में जानकारी देते हुए कहा कि इस संबंध में धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कर धनबाद सिटी एसपी की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित की गई है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned