scriptपोस्टर में BJP ने जिसे बताया था खुशहाल किसान, वो सिंघु बॉर्डर पर कर रहा है आंदोलन | BJP Poster Boy Is Actually Protesting At Singhu Border | Patrika News

पोस्टर में BJP ने जिसे बताया था खुशहाल किसान, वो सिंघु बॉर्डर पर कर रहा है आंदोलन

Published: Dec 23, 2020 02:41:02 am

Submitted by:

Vivhav Shukla

पंजाब के हरप्रीत सिंह ने बताया भाजपा ने उनकी एक पुरानी तस्वीर को बिना उनकी इजाजत के अपने ऐड में इस्तेमाल किया है, मैं BJP को लीगल नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा हूं

bjp_poster_boy_is_actually_protesting_at_singhu_border.jpeg

BJP Poster Boy Is Actually Protesting At Singhu Border

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों में आक्रोश है। वे पिछले कई हफ्तों से अपना खाना-दाना लेकर दिल्ली में धरना दे रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार सारे कानून रद्द नहीं करती हम धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। वहीं भाजपा की सरकार इन किसानों को मनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा है। इसको लेकर वह सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। हाल ही में भाजपा की पंजाब इकाई ने एक प्रगतिशील किसान की तस्वीर BJP के ट्विटर अकाउंट समेत सभी सोशल मीडिया साइटों पर साझा किया था लेकिन अब ये तस्वीर उनके गले की हड्डी बन गई है।

विरोध के बाद कृषि कानूनों के समर्थन में उतरे किसान, घंटों तक जाम रहा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे

जानें क्या है मामला?

दरअसल, भाजपा ने जिस किसान की तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि किसानों को कोई दुख नहीं है उनकी आय में पहले से बढ़ोत्तरी हुई है, वो किसान असल में सिंघु बार्डर पर इस कानून के खिलाफ धरना है। मिली जानकारी के मुताबिक किसान का नाम हरप्रीत सिंह है। हरप्रीत का कहना है कि भाजपा की ये पोस्ट झूठी है और बिना पूछे उनके फोटो का इस्तेमाल किया गया है।

 

fgfgf.jpg

मीडिया से बात करते हुए हरप्रीत ने कहा कि हाल ही में मुझे मेरे एक दोस्त का एक मैसेज आया। उसने मुझे बताया कि भाजपा ने प्रचार के लिए मेरी फोटो शेयर की है। फोटो में मुझे खुशहाल किसान के रूप में दिखाया गया है। भाजपा की यह हरकत उचित नहीं है। उन्होंने बताया कि वो दो हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां 26 नवंबर से ही किसान इन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान आंदोलन के समर्थन में एक सैकड़ा कोंग्रेसियों ने बीजेपी सांसद आवास का किया घेराव

बीजेपी को भेजेंगे लीगल नोटिस

हरप्रीत ने बाताया कि वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले हैं औऱ वे किसान होने के साथ-साथ एक्टर भी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो तस्वीर साझा कि है वे उन्होंने 6-7 साल पहले सोशल मीडिया पर डाली थी। भाजपा ने इस तस्वीर को पोस्ट कर मुझे अपना पोस्टर बॉय बना लिया है लेकिन असल में मैं किसानों का पोस्टर बॉय हूं। हरप्रीत ने आगे कहा कि वे ऐड और अपनी ओरिजिनल तस्वीर के साथ बीजेपी को लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो