बिहार के बांका में मस्जिद के पास जोरदार धमाका, मदरसे की इमारत पूरी तरह से ध्वस्त

बिहार के बांका थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव में मंगलवार को जोरदार धमाके में कई लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

नई दिल्ली। बिहार के बांका थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव में मंगलवार को जोरदार धमाके में एक मदरसा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। यह धमाका मंगलवार की सुबह हुआ। बम विस्फोट के कारण मस्जिद के पास मौजूद मदरसा भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके में में बच्चे सहित आधा दर्जन ग्रामीण के जख्मी होने की सूचना है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: डेटा सुरक्षा कानून को लेकर समिति की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी सफाई

मदरसा ध्वस्त होकर गिर पड़ा

स्थानीय लोगों के अनुसार मस्जिद के पास जोरदार बम विस्फोट हुआ। इसमें मदरसा पूरी तरह से ध्वस्त होकर गिर पड़ा। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो मौके पर कोई नहीं था। पुलिस के अनुसार पूरे मामले की जांच करी जा रही है। ये विस्फोट कैसे और किसने किया इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस घायलों के संबंध में जानकारी जुटाने में लगी हुई है। बम विस्फोट की जांच को लेकर फॉरेंसिक टीम को भागलपुर से बुलाया गया है।

Read More: फ्री कोरोना वैक्सीन के ऐलान के बाद कांग्रेस ने मोदी पर कसा तंज, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जताया आभार

मस्जिद के पास था बम

घटना को लेकर ये बताया जा रहा है कि नवटोलिया के ही कुछ असामाजिक तत्वों ने बम को मस्जिद के पास छिपाकर रखा था। ऐसा कहा जा रहा है कि अत्यधिक गर्मी के कारण ये बम विस्फोट हुआ या ये किसी तरह की साजिश हो सकती है। जांच के बाद ही सारी सच्चाई सामने आ सकेगी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned