script

Income tax raid: कर्नाटक में दो मंत्रियों के दर्जन भर ठिकानों पर छापे, CM कुमारस्वामी ने कल शाम जताई थी आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2019 02:27:09 pm

एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर जारी है छापेमारी
सीएम ने जताई थी छापेमारी की आशंका
सीएम के भाई के करीबियों के ठिकानों पर भी रेड

it raids

सीएम कुमारस्वामी की घोषणा हुई सच साबित, तड़के आयकर विभाग ने मारा छापा

बेंगलूरु। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी द्वारा छापेमारी को लेकर बदले की कार्रवाई की आशंंका जताए जाने के कुछ घंटे बाद से आईटी विभाग के अधिकारियों की बृहस्पतिवार तड़के से मांड्या सहित कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों साथ कांग्रेस-जेडीएस सरकार में सिंचाई मंत्री सीएस पुत्तराजू और लोक निर्माण मंत्री (मुख्यमंत्री के भाई) एचडी रेवन्‍ना के नजदीकियों के आवास साहित करीब एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। वहीं, इस रेड के विरोध में जेडीएस समर्थकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1111118729121841152?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले बुधवार शाम को ही मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अंदेशा जताया था कि उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ गुरुवार को आईटी छापेमारी हो सकती है। आईटी छापेमारी मंड्या और हासन में चल रही है। यह छापेमारी सीएम के भाई व लोक निर्माण मंत्री एचडी रेवन्ना के करीबियों के ठिकानों पर चल रही है।
बताया जा रहा है कि मांड्या, मैसूर और हासन के एक दर्जन ठिकानों को आयकर विभाग के अधिकारी अपने कब्जे में लिए हुए हैं। फिलहाल सभी ठिकानों पर सीआरपीएफ जवानों के सुरक्षा घेरे में आयकर विभाग के अधिकारी जरूरी कागजात समेत अन्य चीजों को खंगाल रहेे हैं।
सीएम ने बदले की कार्रवाई बताया

इस छापेमारी को लेकर सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असली सर्जिकल स्ट्राइक आयकर विभाग की छापेमारी के रूप में चल रही है। प्रधानमंत्री के बदले की कार्रवाई में आयकर अधियारी बालकृष्ण को संवैधानिक पद की पेशकश ने मदद की। चुनाव के दौरान विरोधियों को परेशान करने के लिए सरकारी मशीनरी, भ्रष्ट अधिकारियों का इस्तेमाल अत्यधिक अपमानजनक है।”
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
छापेमारी का यह वक्त क्यों चुना

जेडीएस के मधु बंगारप्पा ने कहा, “मुख्यमंत्री पहले ही इस मामले पर बता चुके थे, क्योंकि उन्हें खुफिया विभाग से इसके इनपुट्स मिले थे। भाजपा राजनीतिक खेल खेलने की कोशिश कर रही है। क्यों भाजपा नेताओं के घरों पर कोई छापेमारी नहीं की गई? आयकर छापेमारी आम बात है, लेकिन मैं इसके वक्त को लेकर सवाल उठा रहा हूं।”
https://twitter.com/ANI/status/1111134064688410625?ref_src=twsrc%5Etfw
बदनाम करने की साजिश का आरोप

एक निजी चैनल से बातचीत में जेडीएस नेता और कुमारस्‍वामी सरकार में सिंचाई मंत्री सीएस पुत्तराजू ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्‍हें बदनाम करने के लिए केंद्र के इशारे पर आईटी अधिकारियों ने छापेमारी की है। उन्होंने कहा है कि छापेमारी को अंजाम देने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से सीआरपीएफ जवानों को साथ लाया गया था। उन्‍होंने कहा कि यह अर्द्धसैनिक बलों का दुरुपयोग है।
बड़ा सवालः सीएम को आखिर कैसे पहले ही पता चल गया छापेमारी के बारे में

एचडी कुमारस्‍वामी ने बुधवार को आयकर विभाग की छापेमारी की आशंका की जताई थी। उन्‍होंने कहा था कि अगर ऐसा हुआ तो पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की तरह कर्नाटक में आईटी रेड का विरोध हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो