scriptबिहार: सीएम नीतीश कुमार ने की घोषणा, राज्य में लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा | CM Nitish Kumar extended the lockdown in Bihar | Patrika News

बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने की घोषणा, राज्य में लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2021 02:30:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सख्त हिदायत दी है कि लोग मास्क पहनेें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। इससे पहले 26 से एक जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था।

nitish kumar

nitish kumar

नई दिल्ली। बिहार में लॉकडाउन को फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य में आठ जून तक पाबंदियां लगी रहेंगी। सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सीएम नीतीश कुमार की ओर से जारी ट्वीट के अनुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। मगर व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी गई है। लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे मास्क पहनेें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।
यह भी पढ़ें

50 दिन के बाद देखने को मिले सबसे कम कोरोना के नए मामले, 20 दिनों में 75000 से ज्यादा लोगों की मौत

गौरतलब है कि अभी तक बिहार में जरूरी सामान की दुकानों के खुलने का समय शहरी इलाकों में सुबह छह से 10 बजे और ग्रामीण इलाकों में सुबह आठ से 12 बजे तक है। इन दुकानों के खुलने की समय सीमा बढ़ाने की गुंजाइश बनी हुई है।
निजी और सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की संख्या बढ़े

सरकार ने जरूरी सामान के अलावा कृषि सामग्री की दुकानों को दिन और हार्डवेयर दुकानों को सप्ताह में तीन दिन में खोलने की इजाजत दे रखी है। एक जून के बाद कपड़े और कुछ दूसरी दुकानों को खोलने की अनुमति देने की संभावना है। इसके अलावा निजी और सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। सार्वजनिक कार्यक्रम में संख्या को लेकर फैसला होना बाकी है।
यह भी पढ़ें

रक्षा मंत्रालय ने बेकार पड़ी जमीन को बेचने का मन बनाया, विभागों को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे

बिहार में लॉकडाउन के बाद से लगातार राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले घटते जा रहे हैं। 5 मई से 15 तक सबसे पहले राज्य में लॉकडाउन गया था। इसके बाद 16 से 25 मई तक यह समय बढ़ा दिया गया। फिर 26 से एक जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया। दोनों ही बार सीएम नीतीश कुमार ने मंत्रिगणों व पदाधिकारियों की सलाह के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो