scriptतस्वीरों में देखें, देश में 116 जिलों के 259 केंद्रों पर चल रहे Corona Vaccine का Dry Run | Corona Vaccine Dry Run in 116 district and 259 centres in India see in Pictures | Patrika News

तस्वीरों में देखें, देश में 116 जिलों के 259 केंद्रों पर चल रहे Corona Vaccine का Dry Run

Published: Jan 02, 2021 01:32:41 pm

देशभर में 2 जनवरी को चलाया जा रहा है Corona Vaccine का Dry Run
देश में 116 जिलों के 259 केंद्रों पर चल रहा मॉक ड्रिल
केंद्र सरकार ने कोवीशील्ड को दे दी है आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

corona Vaccine Dry Run

कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन

नई दिल्ली। देशभर में दो जनवरी को कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine Dry Run ) दिए जाने की मॉक ड्रिल चलाई जा रही है। इस दौरान देश के 116 जिलों के 259 सेंटरों पर वैक्सीन का ड्राय रन किया जा रहा है। विभिन्न सेंटरों पर टीकाकरण की प्रक्रिया से जुड़ी हर बारीकी पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि शुक्रवार को केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट की ‘कोवीशील्ड’ वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।
सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में नई गाइडलाइन के मुताबिक ही ड्राय रन किया जा रहा है। केवल वास्तविक कोरोना वायरस वैक्सीन देने के अलावा, अन्य सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। आईए तस्वीरों में देखते हैं विभिन्न राज्यों में किस तरह चल रहा ड्राय रन।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का ऐलान, देशवासियों को मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

delhi
दिल्ली के तीन केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन किया जा रहा है। इनमें – मध्य जिले के दरियागंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी), शाहदरा जिले में गुरु तेग बहादुर अस्पताल और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के द्वारका स्थित वेंकटेश्वर अस्पताल शामिल है।
mahar.jpg
महाराष्ट्र के पुणे स्थित जिला अस्पताल में वैक्सीन को लेकर चल रही मॉक ड्रिल।

benga.jpg
कर्नाटक के बेंगलूरु स्थित कामाकशिपाल्या में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण का ड्राय रन के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश पढ़ते लोग।
kera.jpg
केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने तिरुवनंतपुरम के सरकारी अस्पताल, पेरोकोरदा में COVID-19 प्रशासन के लिए ड्राई रन की समीक्षा की। उन्होंने कहा- “यहां मॉक ड्रिल खत्म हो गई है। सब कुछ सुचारू रूप से चला। अभ्यास 4 जिलों में किया जा रहा है।
bengal.jpg
पश्चिम बंगाल: कोलकाता के बिधाननगर नगर निगम के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में COVID19 टीकाकरण का ड्राय रन किया जा रहा है।

guwa.jpg
गुवाहटी के मेडिकल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन मॉक ड्रिल के दौरान मेडिकल स्टाफ
mani.jpg
मणिपुर के एक स्वास्थ्य केंद्र में COVID19 वैक्सीन प्रशासन की ओर से मॉक ड्रिल चलाई गई।

bhopa.jpg
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गोविंदपुर के प्राथमिक अस्पताल में कोविद -19 वैक्सीन के प्रशासन के लिए ड्राई रन का आयोजन किया गया। मॉक ड्रिल के दौरान टीका लगवाती आशा वर्कर।
odi.jpg
ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के अस्पताल में COVID19 टीकाकरण ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है। पूरे राज्य में 31 स्थलों पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो