Corona vaccine : ट्रायल को लेकर आज आ सकती है खुशखबरी, यहां से हो सकती है बड़ी घोषणा

  • Oxford University कोरोना वैक्सीन के शुरुआती ट्रायल को लेकर आज नई घोषणा कर सकती है।
  • Donald Trump ने कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्वीट कर दुनियाभर के लोगों को चौंका दिया।
  • विश्व के अधिकतर देशों में कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) पर परीक्षण किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर मचे हाहाकार के बीच आज खुशखबरी आने की उम्मीद है। यह खुशखबरी कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) को लेकर जारी ट्रायल ( Trial ) के नतीजों को लेकर हो सकती है।

दरअसल, ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ( Oxford University of Britain ) की कोरोना की संभावित वैक्सीन के शुरुआती ट्रायल के नतीजों को लेकर सकारात्मक घोषणा आज कर सकती है। इस बात की आइटीवी के राजनीतिक संपादक रॉबर्ट पेस्टोन ने दी है।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों (Oxford University Scientist ) द्वारा विकसित इस वैक्सीन के तीसरे चरण में व्यापक पैमाने पर मानव ट्रायल ( Human Trial ) किया जा रहा है। यह आकलन किया जा रहा है कि क्या यह वैक्सीन कोरोना से रक्षा कर सकती है या नहीं।

Bihar : आज से लॉकडाउन-5 शुरू, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

हालांकि, ट्रायल के पहले चरण के ट्रायल के नतीजे अभी नहीं मिले हैं। पहले चरण में वैक्सीन की सुरक्षा ) और उसके प्रतिरोधक क्षमता का आकलन किया गया है। इसके नतीजे इस महीने के आखिर तक प्रकाशित किए जाने की उम्मीद है।

डोनाल्ड ट्रंप ने सबको चौंकाया

दूसरी तरफ अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donld Trump ) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बुधवार को ट्वीट कर दुनियाभर के लोगों को चौंका दिया। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कहा कि वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर है। ट्रंप के इस ट्वीट के बाद दुनियाभर के लोग अमरीका में कोरोना की सफल वैक्सीन बनाए जाने की संभावनाएं व्यक्त करने लगे हैं।

अमरीकी राष्ट्रपति के इस ट्वीट के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मॉडर्ना इंक ( Moderna Inc ) की कामयाबी पर उनका यह रिएक्शन आया है।

Political crisis : तो सचिन पायलट के बाद जितिन प्रसाद भी छोड़ेंगे कांग्रेस साथ?

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना महामारी के बीच सारे देश कोरोना की वैक्सीन पर रिसर्च कर रहे हैं। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर किसी ने भी कोरोना वैक्सीन की घोषणा नहीं की है। विश्व के अधिकतर देशों में अभी कोरोना वैक्सीन पर परीक्षण किए जा रहे हैं।

कोरोना वैक्सीन को लेकर ही आज ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सटी अपने प्रांरभिक ट्रायल को लेकर सकारात्कमक घोषणा करने वाली है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी पिछले कई महीनों से वैक्सीन पर काम कर रही है।

President Donald Trump
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned