पत्रिका कीनोट सलोन में बोले नीति आयोग के CEO- दक्षिण भारत में कोविड की रिकवरी रेट सबसे बेहतर

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अमिताभ कांत ने पत्रिका कीनोट सलोन में राज्यवार सूची तैयार कर कोरोना के बारे विस्तृत जानकारी दी। पीपीटी के माध्यम से अमिताभ कांत ने बताया कि राज्यों और जिला स्तर पर कोरोना संक्रमण की जो स्थिति है, उससे राज्य सरकारें लगातार कैसे निपट रही हैं।

By: Prashant Jha

Updated: 05 May 2020, 04:27 PM IST

इंडिया की अन्‍य खबरें

नई दिल्ली। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अमिताभ कांत ने पत्रिका कीनोट सलोन में राज्यवार सूची तैयार कर कोरोना के बारे विस्तृत जानकारी दी। पीपीटी के माध्यम से अमिताभ कांत ने बताया कि राज्यों और जिला स्तर पर कोरोना संक्रमण की जो स्थिति है, उससे राज्य सरकारें लगातार कैसे निपट रही हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में इस महामारी पर सघन निगरानी की जा रही है।

दिल्ली, मुंबई, इंदौर अहमदाबाद पर रखी जा रही खास निगरानी

कोरोना पर जिलेवार रिपोर्ट के जरिए उन्होंने बताया कि दिल्ली, मुंबई, इंदौर, अहमदाबाद समेत सैकड़ों जिले अभीव कंटेनमेंट जोन में है। यहां पर पॉजिटिव केस ज्यादा है । इन जिलों पर खास निगरानी रखी जा रही है। साथ ही यहां पर टेस्टिंग की सुविधा बढ़ाई गई है। जम्मू कश्मीर में टेस्टिंग काफी तेजी से चल रही है। वहीं रिकवरी रेट की बात करें तो दक्षिण भारत सबसे ऊपर है। यहां की सरकारें बीमारी से उबरने में काफी तेजी से सक्षम हुई है। यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छी तरह से किया गया है।

coronavirus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned