देश में Corona मामले 50 लाख के पार, महज 11 दिन में 10 लाख नए केस आए सामने

  • देशभर में लगातार बढ़ रहा है Coronavirus का खतरा
  • कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 50 लाख के पार पहुंचा
  • अब तक कोविड-19 से 82 हजार से ज्यादा लोग गंवा चुके अपनी जान

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 50 लाख के पार पहुंच गया। खास बात यह है कि दुनियाभर में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा तेजी से भारत में ही कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। आपको बता दें कि देश में पिछले 11 दिन में 10 लाख नए केस सामने आए हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

देशभर में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। अब तक देश में कोरोना संक्रमण के चलते 82,066 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 50,20,000 तक पहुंच गई है।

लोकसभा में राजनाथ सिंह के बयान के बाद बौखलाया चीन, मीडिया के हवाले से दे डाली इतनी बड़ी चेतावनी

पिछले 24 घंटे में 90,123 नए मामले देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों के सामने आए हैं। जबकि 1290 लोगों ने पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 95 हजार हो गई और 39 लाख 42 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

रिकवरी रेट सबसे ज्यादा
कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने कहा है कि दुनियभार में कोरोना से रिकवरी रेट सबसे ज्यादा भारत में है। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के मुताबिक देश में 14 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश हैं जहां एक्टिव मरीजों की संख्या 5,000 से कम है।

देश में 18 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश हैं, जहां एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 5000 और 50,000 के बीच है, जबकि ऐसे सिर्फ चार राज्य हैं जहां सक्रिय मरीजों की संख्या 50 हजार से ज्यादा है।

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी भारी बारिश

करीब 6 करोड़ सैंपल हुए टेस्ट
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना टेस्टिंग में तेजी देखने को मिली है। अबतक देश में 5 करोड़ 93 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दो करोड़ नमूनों की जांच तक पहुंचने में 27 दिन का समय लिया जबकि केवल दस दिनों में चार करोड़ नमूनों से पांच करोड़ नमूनों तक की जांच पर पहुंच गए।

coronavirus Coronavirus Deaths Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned