scriptCoronavirus: दिल्ली में कोराना वायरस की दस्तक, सरकार ने जारी किया अलर्ट | Coronavirus: knockdown of korana virus in India | Patrika News

Coronavirus: दिल्ली में कोराना वायरस की दस्तक, सरकार ने जारी किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 12:04:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Highlights

पूरी दुनिया को चपेट में ले रहा चीन से निकला कोराना वायरस ( Coronavirus )
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दस्तक दे दी है
इटली से दिल्ली लौटा एक शख्स कोरोना ( Coronavirus ) से संक्रमित पाया गया

दिल्ली में कोराना वायरस की दस्तक

दिल्ली में कोराना वायरस की दस्तक

नई दिल्ली। चीन से निकला कोराना वायरस ( Coronavirus ) धीरे-धीरे पूरी दुनिया को चपेट में लेता जा रहा है। यहां तक कि भारत भी कोरोना ( Coronavirus in India ) के प्रकोप से अछूता नहीं रहा है।

कोरोना वायरस ने अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Coronavirus in Delhi ) में दस्तक दे दी है। इटली से दिल्ली लौटा एक शख्स कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

जबकि कोरोना वायरस का दूसरा मरीज तेलंगाना ( Coronavirus in Telangana ) में पाया गया है।

यह शख्स दुबई से वापस लौटा है। यही वजह है कि कर्नाटक सरकार ( Karnataka Government ) ने कोरोना वायरस को लेकर इमजेंसी मीटिंग बुलाई है।

Coronavirus: भारत ने रद्द किया ईरानी नागरिकों को जारी वीजा, भारतीयों को निकालने की कवायद जारी

a2_1.png

चीन में कोरोना वायरस से 2,943 मौत

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वहीं, पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 3,000 से अधिक हो गई है।

दुनिया भर में कोरोना के प्रकोप का खौफ ऐसा है कि ब्रिटिश एयरवेज ने 16 मार्च से 28 मार्च के बीच उड़ान भरने वाली 216 फलाइट्स को कैंसिल कर दिया है। आपको बता दें कि कोरोना अब तक 70 देशों में फैल चुका है।

दिल्ली हिंसा: बृजपुरी इलाके में अल्पसंख्यक मुस्लिमों की ढाल बनकर खड़े रहे हिंदू परिवार, बचाई कइयों की जान

 

https://twitter.com/hashtag/DelhiViolence?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राजस्थान में सैम्पल पॉजिटिव

वहीं, राजस्थान सरकार ने भी राज्य में एक शख्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जताई है। क्योंकि उसका भी एक सैम्पल पॉजिटिव है।

वहीं, जानलेवा साबित हो चुके कोरोनावायरस के बढ़ रहे प्रकोप और खौफ के मद्देनजर इस घातक रोग के साथ पैदा होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारियों के तौर पर पंजाब सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ‘फ्लू कॉर्नर’ स्थापित करने समेत आपातकालीन कदम उठाने का ऐलान किया है।

इसी के चलते भारत ने ईरानी नागरिकों को जारी किए गए वीजा या ई-वीजा को रद्द कर दिया है। भारत ने यह कदम ऐसे समय उठाया, जब कोराना वायरस की वजह से ईरान के सर्वोच्च नेता अयातोला अली खामेनेई के सलाहकार मोहम्मद मीरमोहम्मदी की मौत हो गई।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने चीन के बाद सबसे ज्यादा कहर ईरान में ढ़ाया है। कोरोना से यहां अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि 1,501 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो