Coronavirus: कोरोना संकट के कारण अभी नहीं खुलेंगी मंडियां, घर-घर सब्जियां बेचेंगे वेंडर्स

-पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) बेकाबू होता जा रहा है।
-पंजाब ( Punjab Covid-19 Update ) में अब तक 60,013 मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि 1,739 लोगों की मौत हो चुकी है।
-चंडीगढ़ में कुल 5,550 केस मिले हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने विशेष टीमों का गठन किया है
-चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए साप्ताहिक मंडियां बंद रखने पर विचार कर रही है।

By: Naveen

Published: 07 Sep 2020, 01:11 PM IST

नई दिल्ली।
पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) बेकाबू होता जा रहा है। पंजाब ( Punjab Covid-19 Update ) में अब तक 60,013 मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि 1,739 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, चंडीगढ़ में कुल 5,550 केस मिले हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने विशेष टीमों का गठन किया है। इसके साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए साप्ताहिक मंडियां बंद रखने पर विचार कर रही है। नगर निगम ने करीब एक हजार सब्जी और फल बेचने वाले वेंडर्स के लाइसेंस फिर से एक्सटेंड कर दिए हैं।

Coronavirus : 24 घंटे में 94,000 नए केस आए सामने, संक्रमितों की 41.3 लाख

घर-घर सब्जियां बेचेंगे वेंडर्स
रिपोर्ट के अनुसार, जब तक मंडियां नहीं खुल जाती, तब तक यह वेंडर्स रिहायशी इलाकों में सब्जियां बेचते रहेंगे। प्रशासन ने नाई, धोबी, मोर्च और अन्य ट्रेड के वेंडर्स के लिए भी नियम लागू किए हैं। आपको बता दें कि नगर निगम की अपनी मंडी कमेटी की चेयरपर्सन शीला फूल सिंह और सदस्य शहर की साप्ताहिक मंडियां खोलने की मांग कर चुकी हैं, लेकिन नगर निगम कमिश्नर ने इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया है।

कोरोना का खतरा
कमिश्नर केके यादव ने कहा है कि जब तक शहर में लगने वाली साप्ताहिक सब्जी मंडियां नहीं खुल जाती, तब तक यह वेंडर्स काम करते रहेंगे। इस समय शहरवासियों को सब्जियां डोर स्टेप पर ही मिल रही है। प्रशासन ने सबसे पहले अप्रैल माह में शहरवासियों को सब्जियां पहुंचाने के लिए सीटीयू बसों में 250 वेंडर्स बिठाए थे, जिन्हें बाद में सेक्टर में ही बैठने की मंजूरी दे दी गई।

JEE MAINS 2020: जल्द सामने आएंगे परिणाम, 27 सितंबर को छात्र जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे

देश में कोरोना का ग्राफ
भारत में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 90,802 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 1,016 लोगों की मौत हुईं। इसके साथ ही देश में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 42,04,614 हो गई है।

coronavirus COVID-19 virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned