scriptCovid-19 : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह नहीं, अब किस अधिकार से दूसरों को देंगे नसीहत? | Covid-19: Bihar Health Minister Mangal Pandey does not care about social distancing, now with which right will he give advice to others? | Patrika News

Covid-19 : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह नहीं, अब किस अधिकार से दूसरों को देंगे नसीहत?

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 05:16:03 pm

Submitted by:

Dhirendra

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ( Mangal Pandey ) ने सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के नियमों की उड़ाई धज्जियां।
मेडिकल कॉलेज ( Medical College ) के लिए जमीन का मुआयना करने सीवान ( Siwan ) पहुंचे थे नीतीश के मंत्री मंगल पांडे।

Mangal Pandey

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ( Mangal Pandey ) ने सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के नियमों की उड़ाई धज्जियां।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) का कहर जारी है। खासकर बिहार तो इस समय कोरोना विस्फोट के दौर से गुजर रहा है। इससे बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) बार-बार सभी को आगाह करते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का पालन करते हुए दो गज दूरी बनाए रखने का सुझाव देते हैं।
पीएम मोदी ऐसा इसलिए कहते हैं कि लोग सोशल डिस्टेसिंग ( Social Distancing) का पालन करेंगे तो कोरोना वायरस के संक्रमण ( Coronavirus infection ) के चेन पर ब्रेक लगेगा। लेकिन बिहार भारतीय जनता पार्टी के नेता और नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल उनकी बातों पर अमल करना जरूरी नहीं समझते। न हीं उन्हें इस बात की कोई परवाह है।
जानें क्या होता है ‘lone wolf attack’, ISIS के निशाने पर क्यों है दिल्ली?

अगर ये बात पार्टी के किसी नेता की होती तो इस मामले को थोड़ा कम गंभीर माना जाता, लेकिन जब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ही इस कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का धज्जियां उड़ाएं तो आम जनता से आप क्या उम्मीद करेंगें।
ताजा मामला सीवान पहुंचे बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ( Mangal Pandey ) द्वारा जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने से जुड़ी है। उनके साथ में सदर विधायक व्यास देव प्रसाद, जेडीयू के जिरादेई विधायक सहित कई नेता इस दौरान मौजूद थे।
दरअसल, मंगल पांडे मैरवा प्रखंड के बड़गांव पंचायत स्थित कृषि फार्म में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग के सभी मानकों का उल्लंघन किया।
भारत में Corona मरीज 30 लाख के करीब, 16 दिन में सामने आए 10 लाख नए मामले

इसलिए सवाल यह है कि आखिर बिहार का स्वास्थ्य मंत्री इतना लापरवाह कैसे हो सकता है। प्रश्न तो ये भी है कि खुद सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले स्वास्थ्य मंत्री आम लोगों को इसका नसीहत देने का नैतिक अधिकार रखते हैं क्या? सवाल ये भी कि क्या हमलोगे ऐसे कोरोना की जंग जीत पाएंगे? इस तरह की घटना उस समय हो जब बिहार कोरोना विस्फोट के दौर से गुजर रहा हो।
खास बात तो यह है कि क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति इस दौरान यह सवाल करते हुए देखे गए कि जब एक स्वास्थ्य मंत्री कोरोना काल में इस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल तोड़ेगा तो आम लोग क्या करेंगे? इसके बावजूद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कोरोना वायरस जैसे गंभीर मुद्दे और पीएम नरेंद्र मोदी के सुझावों पर गौर नहीं फरमाया।
बता दें कि बिहार सरकार द्वारा सीवान में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 568 करोड़ 84 लाख की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस योजना के तहत 500 सौ बेड का अस्पताल और Bsc नर्सिग कॉलेज बनने की स्वीकृति नीतिश कैबिनेट से मिल चुकी है। इसके अंतर्गत बहुत ही जल्द मैरवा के बड़गांव पंचायत स्थित कृषि फार्म में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारम्भ होने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो