scriptदिल्ली में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मिला, देश में मरीजों की संख्या 31 हुई | Delhi found second corona positive number of patients in the country increased to 31 | Patrika News

दिल्ली में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मिला, देश में मरीजों की संख्या 31 हुई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2020 02:50:51 pm

Submitted by:

Dhirendra

दिल्ली पहला मामला दो मार्च को प्रकाश में आया था
दूसरा मरीज उत्तम नगर का रहने वाला है
हर्षवर्धन ने सदन के सदस्यों को दी इस बात की जानकारी

delhi_corona.jpeg

दिल्ली का दूसरा मरीज उत्तम नगर का रहने वाला है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस चीन से बाहर दूसरे देशों में तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में भी यह वायरस धीरे-धीरे फैल रहा है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना का दूसरा मामला पाॅजिटिव पाया गया। कोरोना का दूसरा मरीज दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला है।
पीड़ित व्यक्ति ने हाल ही में थाइलैंड और मलेशिया की यात्रा की थी। वहां से लौटने के बाद चिकित्सा परीक्षण के दौरान उत्तम नगर निवासी व्यक्ति को कोरोना वायरस का पाॅजिटिव पाया गया।स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने नए मामले के बारे में सदन को जानकारी दी।
बारिश की वजह से नहीं बढ़ेगा कोरोना वायरस का खतरा!

बता दें कि दिल्ली मे? कोरोना वायरस ?? की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्‍ली में केंद्रीय विद्यालय में प्राइमरी कक्षाओं को 31 मार्च तक बंद है। इसके बाद पांच मार्च को दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस के कारण दिल्‍ली के प्राइमरी स्‍कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। साथ ही बायोमेट्रिक सिस्टम से अटेंडेंड पर आगामी आदेश तक रोक लगा दिया गया है।
Weather: होली से ठीक पहले मौसम का बदला मिजाज, बारिश के बाद बारापुल्ला फ्लाईओवर पर लगा

इससे पहले केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर कहा था कि इटली और दक्षिण कोरिया से आ रहे या वहां कि यात्रा करने वाले यात्रियों को मेडिकल सर्टिफिकेट देना होगा, ताकि ये पुष्टि हो सके कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं। यह आदेश 10 मार्च से लागू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो