Amit Shah की अध्यक्षता में हुई GoM की बैठक, High level meeting में Delhi के हालातों पर चर्चा

  • देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) के मरीजों की तेजी से बढ़ी रही संख्या
  • गृह मंत्री अमित शाह ( Union Ministry of Home Affairs ) ने उच्च स्तरीय बैठक की

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के मरीजों की तेजी से बढ़ी रही संख्या के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Ministry of Home Affairs ) ने मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ( AIIMS Dr Randeep Guleria ), आईसीएमआर के डीजी बलराम भार्गव ( ICMR Director General Dr Balram Bhargava ) व डॉक्टर वीके पॉल समेत कई वरिष्ठ लोग शामिल हुए। अमित शाह ने कोरोना महामारी के कारण उपजी समस्याओं और उनके निस्तारण पर चर्चा की। अमित शाह ने इस दौरान दिल्ली में कंटेनमेंट जोन के हालात और कंटेनमेंट एरिया में डोर टू डोर टेस्टिंग में आदि को लेकर डॉक्टरों के साथ चर्चा की।

India ने China की PLA को दिया कड़ा संदेश- Chinese army ने नहीं किया समझोते का पालन

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्री समूह की भी बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल और रामविलास पासवान आदि मौजूद रहे। आपको बता दें कि अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में फैल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सक्रिय हो गए हैं। शाह इसको लेकर अधिकारियों और सहयोगी मंत्रियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं।

पीएम मोदी से राहुल गांधी का शायराना सवाल - ‘तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि काफिला कैसे लुटा’

Unlock होने के बाद देश में बढ़ी लापरवाही...जानें PM Narendra Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry of Home Affairs ) ने दिल्ली में कोरोना ( Coronavirus in Delhi ) की जांच के लिए शुरू की गई डोर टू डोर स्क्रीनिंग ( Door-to-door survey ) पर रोक लगा दी। इससे पहले दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने पूरे शहर में डोर-टू- डोर स्क्रीनिंग ( Door-to-door screening ) करने के लिए कहा था। इसके तहत छह जुलाई तक लगभग 35 लाख घरों की स्क्रीनिंग होनी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के लिए की जा रही डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है। यह निर्णय इसलिए लिया गया है, ताकि स्क्रीनिंग की कार्रवाई प्राथमिकता से कंटेनमेंट जोन ( Containment Zone) में की जा सके।

Amit Shah Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned