Delhi में तेज रफ्तार बस ने बच्चे और महिला समेत सात लोगों को कुचला, तीन की मौत

  • देश की राजधानी Delhi में तेज रफ्तार Cluster Bus का आतंक
  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नंद नगरी के अशोक नगर फ्लाई ओवर ब्रिज के पास की घटना
  • गुस्साई भीड़ ने बस में की तोड़-फोड़, ड्राइवर और कंडक्टर ने थाने में किया सरेंडर

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है। यमुनापार के नन्द नगरी इलाके में बस डिपो के सामने गुरुवार रात करीब पौने दस बजे एक बेलगाम क्लस्टर बस ( Cluster Bus ) ने कई वाहनों को टक्कर मारते हुए सात लोगों को कुचल डाला।

इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक महिला समेत चार अन्य लोग बुरी तरह घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानें क्यों आईपीएल 2020 के मैचों से खुश हैं सौरव गांगुली, बताई ये वजह

उत्तर पूर्वी दिल्ली में गुरुवार देर रात हुए हादसे से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। यहां नंद नगरी इलाके में तेज रफ्तार क्लस्टर बस अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे खड़ी रेहड़ी से जा टकराई।

इस टक्कर की चपेट नें आने के चलते तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें 12 वर्षीय कर्ण नाम के एक बच्चा शामिल है। वहीं 22 वर्षीय रविंद्र नाम के एक युवक और 50 वर्षीय एक अज्ञात शख्स समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।

हादसे में एक महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जख्मी हालत में चारों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

गुस्साई भीड़ ने जमकर की तोड़फोड़
बेलगाम बस के बाद हुए हादसे से स्थानीय लोगों में काफी रोष है। गुस्साई भीड़ ने बस में जमकर तोड़पोड़ की। यही नहीं गुस्साए लोगों ने एंबुलेंस और पुलिस टीम पर भी हमला कर रास्ता जाम कर किया।

गुस्साई भीड़ की वजह से हालात बेकाबू होते देख पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ पहुंचे हैं और हालात को काबू करने में जुटे।

ड्राइवर और कंडक्टर ने किया सरेंडर
हादसे के बाद बस ड्राइवर और कंडक्टर वहां से भाग गए। बाद में उन्‍होंने नंद नगरी थाने में सरेंडर कर दिया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 6 साल में मिली पहली जीत, जानें क्या है पूरा मामला

ऐसे बिगड़े हालात
मिली जानकारी के मुताबिक तेज रफ्तार बेलगाम क्लस्टर बस नंद नगरी फ्लाइओवर से उतरते हुए खजूरी की तरफ जा रही थी। रफ्तार तेज होने की वजह से चालक बस से संतुलन खो बैठा और उसने पहले एक टाटा-407 वाहन को टक्कर मारी।

इसके बाद भी संतुलन नहीं बना और कई अन्य वाहनों को टक्कर मारते हुए बस रेहड़ी-पटरी पर काम कर रहे लोगों को कुचलती चली गई। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned