script

Gujarat और Jammu में Earthquake के तेज झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोगों

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2020 10:07:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Gujarat और Jammu में Earthquake के झटके महसूस किए गए
Richter scale पर Earthquake की तीव्रता 5.5 रिकॉर्ड की गई है

yyy_1.png

नई दिल्ली। देश को इस समय कई आपदाओं ( Disasters) से जूझना पड़ रहा है। एक तरफ कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने जहां देश में तबाही मचा रखी है, वहीं पिछले कुछ दिनों से लग रहे भूकंप ( Earthquake in Gujarat ) के झटकों ने भय का माहौल बना रखा है। ताजा मामला गुजरात और जम्मू ( Earthquake in Jammu ) से जुड़ा हुआहै। यहां रविवार को भूकंप के झटके ( Tremors of earthquake ) महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार रात 8.13 बजे पूरा गुजरात भूकंप के झटकों से हिल उठा। रिक्टर स्केल ( Richter scale ) पर भूकंप की तीव्रता 5.5 रिकॉर्ड की गई है।

भूकंप के झटके लगते ही लोगों अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे और घंटों तक अंदर आने की हिम्मत न कर सके। भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के निकट 10 किमी अंदर मापा गया है।

वहीं, जम्मू और कश्मीर के कटरा में भी रविवार रात 8:35 बजे भूकंप का एक बड़ा झटका महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 आंकी है। आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.9 मापी गई थी। प्रांतीय प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि घाटी में भूकंप सुबह 8.15 बजे आया था।

ट्रेंडिंग वीडियो