scriptFarmer Protest: महाराष्ट्र के 3000 किसानों ने दिल्ली की ओर कूच किया | Farmer Protest: 3000 farmers from Maharashtra traveled to Delhi | Patrika News

Farmer Protest: महाराष्ट्र के 3000 किसानों ने दिल्ली की ओर कूच किया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2020 07:54:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

AIKS के बैनर तले 3,000 से अधिक किसानों ने किसानों का समर्थन करने के लिए दिल्ली की ओर कूच किया
एआईकेएस के प्रवक्ता ने कहा कि 2,000 से अधिक किसानों का जत्था वाहनों से नासिक से निकला था

hhhh.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अखिल भारतीय किसान सभा ( AIKS ) के बैनर तले 3,000 से अधिक किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों का विरोध ( Protest against agricultural laws ) कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए दिल्ली की ओर कूच किया है। आयोजकों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने बताया कि अपने समकक्षों के साथ शामिल होने के लिए महाराष्ट्र से मंगलवार को 1,270 किलोमीटर लंबा ‘वाहन जत्था’ (जुलूस) चल दिया है।

Farmer Protest: किसानों ने बंद किया गाजीपुर सीमा पर ट्रैफिक, देखें वीडियो

किसानों का जत्था वाहनों से सोमवार शाम नासिक से निकला

इसके अलावा बड़ी संख्या में किसानों ने मंगलवार दोपहर को मुंबई में कुछ कॉर्पोरेट घरानों के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। एआईकेएस के प्रवक्ता पी.एस. प्रसाद ने कहा कि 2,000 से अधिक किसानों का जत्था वाहनों से सोमवार शाम नासिक से निकला था। अभी जब दिन में वे धुले से राज्य की सीमाओं की ओर बढ़ रहे थे, तब 1,000 से अधिक लोग मालेगांव में शामिल हुए हैं।

कृषि कानूनों का समर्थन करने वाले किसानों पर क्या बोले राकेश टिकैत? देखें वीडियो

तीन नए कृषि कानूनों का विरोध

हजारों स्थानीय, गैर-किसान और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने किसानों की सुरक्षित यात्रा और उनके सफल होने की कामना भी की। गुरुवार को दिल्ली पहुंचने के लक्ष्य के साथ महाराष्ट्र की टुकड़ी को उम्मीद है कि काफी और लोग इसमें शामिल होंगे। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए महाराष्ट्र के किसान पूरे भारत में किसानों के साथ पूर्ण एकजुटता दिखाते हुए दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।

दिल्ली: कृषि कानूनों के समर्थन में निकाली रैली, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को सौंपा पत्र

किसान आंदोलन का मंगलवार 27वां दिन

किसान आंदोलन का मंगलवार 27वां दिन है। पिछले चार हफ्तों से दिल्ली की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में राजधानी की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7tvs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो