scriptस्वास्थ्य मंत्री Harsh Vardhan से मिले फारूक अब्दुल्ला, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी का उठाया मुद्दा | Farooq Abdullah met Health Minister Harsh Vardhan on the Issue of Oxygen and ventilator | Patrika News
विविध भारत

स्वास्थ्य मंत्री Harsh Vardhan से मिले फारूक अब्दुल्ला, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी का उठाया मुद्दा

स्वास्थ्य मंत्री Harsh Vardhan से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला
कोरोना काल के बीच जम्मू-कश्मीर में ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की कमी का उठाया मुद्दा
स्वास्थ्य मंत्री बोले- देश में कोरोना वैक्सीन पर हो रहा तेजी से काम

Sep 29, 2020 / 01:48 pm

धीरज शर्मा

Health Minister Harsh Vardhan and Farooq Abdullah

कोरोना संकट के बीच स्वास्थ्य मंत्री से मिले फारूक अब्दुल्लाह

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में 61 लाख के ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। यही वजह है कि हर किसी की नजर अब कोरोना वैक्सीन पर टिकी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( Harsh Vardhan ) ने कहा है कि वैक्सीन विकसित करने की दिशा में काफी तेजी से काम कर रहा है।
देश में कम से कम तीन ऐसे वैक्सीन हैं जो अभी क्लीनिकल ट्रायल के स्टेज में हैं। इनमें से एक ट्रायल के अंतिम चरण में हैं। हर्षवर्धन ने कहा, मुझे उम्मीद है कि साल 2021 के पहली तिमाही यानी मार्च से पहले भारत में बनाई गई वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।
कोरोना संकट के बीच 26 दिन बाद आई अच्छी खबर, जानें क्यों मिली बड़ी राहत

वहीं कोरोना को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने भी हर्ष वर्धन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की कमी का मुद्दा उठाया।
नेशनल कॉन्फेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन से मुलाकात के दौरान कोरोना को लेकर प्रदेश में के अस्पतालों में सुविधाओं की कमी पर भी चिंता जाहिर की।
उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और खास कर जिन इलाकों में चिकित्सा सुविधाओं की कमी है, वहां युद्ध स्तर पर सेवाओं को उन्नत बनाया जाए।
अब्दुल्ला ने कहा कि यह वक्त स्थिति की समीक्षा और विश्लेषण करने का नहीं बल्कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आपात योजना लागू करने और जरूरी आपूर्ति सुनिश्चित करने का है।

कोरोना वैक्सीन पोर्टल किया लॉन्च
आपको बता दें कि हाल में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कोविड-19 वैक्सीजन से जुड़ी जानकारी देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल भी लॉन्च किया है।
एम्स रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासाः सुशांत की बॉडी में नहीं मिला जहर, कूपर अस्पताल को भी क्लीन चिट नहीं

इस पोर्टल पर देश के कोरोना वायरस की वैक्सीन से जुड़ी हर जानकारी हासिल की जा सकेगी। डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि आईसीएमआर (ICMR) के इस पोर्टल पर जाकर भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन के बारे में हो रहे सभी रिसर्च एंड डेवलपमेंट से संबंधित जानकारियों को देखा जा सकता है।

Home / Miscellenous India / स्वास्थ्य मंत्री Harsh Vardhan से मिले फारूक अब्दुल्ला, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी का उठाया मुद्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो