script#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड | Filmmaker Sajid Khan trapped in #MeToo campaign | Patrika News

#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड

Published: Oct 12, 2018 08:53:41 am

Submitted by:

Mohit sharma

#MeToo’ कैंपेन में बॉलीवुड के कई दिग्‍गज हस्त्यिों नाना पाटेकर, सुभाष घई और आलोक नाथ के बाद अब फिल्म निर्माता साजिद खान का नाम भी जुड़ गया है।

Filmmaker Sajid Khan trapped in #MeToo campaign

#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड

मुंबई। ‘#MeToo’ कैंपेन में बॉलीवुड के कई दिग्‍गज हस्तियों नाना पाटेकर, सुभाष घई और आलोक नाथ के बाद अब फिल्म निर्माता साजिद खान का नाम भी जुड़ गया है। ‘हाउसफुल’ और ‘हे बेबी’ जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन कर चुके साजिद खान पर उनकी फीमेल असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर सलोनी अरोरा ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। सलोनी का आरोप है कि साजिद ने इंटरव्‍यू के दौरान उनसे अश्‍लील सवाल पूछे थे। सलोनी ने आरोप लगाया है कि साल 2011 में जब साजिद उनका इंटरव्‍यू ले रहे थे तो इस दौरान उनसे सेक्‍स से जुड़े कई सवाल पूछे थे। ऐसे सवालों को सुनकर वह काफी असहज हो गई थी। हालांकि बाद में इन सवालों के जवाब दिए बना ही नौकरी मिली गई थी।

सीजेआई गोगोई ने जजों की छुट्टी पर लगाया बैन, देश की अदालतों में 3 करोड़ से ज्यादा मुकदमे लंबित

सलोनी का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों साजिद उनको किसी भी समय फोन कर देते हैं और अटपटी सी बात करते हैं। यहां तक कि साजिद उनको फोन कर यह तक पूछते हैं कि उन्होंने आज क्या पहना है। इसके साथ ही साजिद उनके बिकनी में फोटोज की डिमांड करते हैं। साजिद खान पर लगे यह आरोप उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

केरल: सबरीमला के बाद महिलाओं के मस्जिदों में प्रवेश की मांग ने पकड़ा जोर, हाईकोर्ट में याचिका दायर

वहीं ‘#MeToo’ कैंपेन के तहत भारतीय मनोरंजन और मीडिया जगत से यौन उत्पीड़न के मामले सामने आने पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्लू) ने पीड़ित महिलाओं से शिकायत दर्ज कराने की अपील की और सभी प्रकार की मदद का भरोसा दिया। एनसीडब्लू ने एक बयान में कहा कि हमने पाया है कि कई मामलों में पीड़िताओं ने कथित आरोपियों के नाम और शर्म के कारण आगे नहीं आई और केवल औपचारिक शिकायतें दर्ज कराईं। ऐसे मामलों में आयोग उनसे आग्रह करता है कि वे एनसीडब्लू समेत संबंधित अधिकारियों के समक्ष लिखित शिकायतें दर्ज कराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो