scriptCorona Update: भारत में कोरोना के खात्मे की शुरुआत, चार लाख से कम हुए एक्टिव केस | Health Minister Harsh Vardhan gives coronavirus Update | Patrika News

Corona Update: भारत में कोरोना के खात्मे की शुरुआत, चार लाख से कम हुए एक्टिव केस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2020 06:20:19 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत में लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 99 लाख पार पहुंच गया है

Corona Update: भारत में कोरोना के खात्मे की शुरुआत, चार लाख से कम हुए एक्टिव केस

Corona Update: भारत में कोरोना के खात्मे की शुरुआत, चार लाख से कम हुए एक्टिव केस

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus in I ndia ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि देश में कोरोना संक्रमितों ( Coronavirus case in India ) का आंकड़ा 99 लाख पार पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health ) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22,065 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 99,06,165 हुई। 354 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,43,709 हुई। देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब 3,39,820 है। 34,477 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 94,22,636 हुई। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan ) ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक महत्वपूर्ण क्षण है।

दिल्ली में बढ़ी ठंड, 4.1 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा, जानिए अगले दो दिन केे मौसम का हाल

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ठीक होने वालों की दर 95.12 प्रतिशत

हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में हालही में भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर में वृद्धि दर्ज की गई है। फिलहाल देश में ठीक होने वालों की दर 95.12 प्रतिशत है। वैश्विक स्तर पर यह आंकड़ा सबसे कम है। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि देश में कोरोना के एक्टिव केसों में कमी देखी गई है। एक आंकड़े के अनुसार देश में फिलहाल कोरोना के 3,39,820 ही सक्रिय केस बने हुए हैं।

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 99 लाख के पा

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। अमरीका और ब्रिटेन जैसे ताकतवर देश भी कोरोना से अपने नागरिकों की रक्षा नहीं कर पा रहे हैं। यही वजह है कि वहां कोरोना से मरने वाले लोगों को आंकड़ा तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। वहीं, भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 99 लाख के पार निकल गया है, जो एक करोड़ के बिल्कुल करीब है। लेकिन राहत की बात यह है कि भारत में अब इसका असर अब कम होने लगा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो