scriptअंबाला : पक्षी से टकराया IAF का फाइटर विमान Jaguar, पायलट ने की इमरजेंसी लैंडिंग | IAF Jaguar Hit By Bird Pilot Managed Land Back Safely | Patrika News

अंबाला : पक्षी से टकराया IAF का फाइटर विमान Jaguar, पायलट ने की इमरजेंसी लैंडिंग

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 01:09:24 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

उड़ते ही पक्षी से टकराया IAF का Jaguar
हादसे में हताहत की खबर नहीं
हाल ही में IAF का AN-32 विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

 

ambala

अंबाला : पक्षी से टकराया IAF का जगुआर विमान, पायलट ने की इमरजेंसी लैंडिग

नई दिल्ली। बड़ी खबर हरियाणा से आ रही है। अंबाला में इंडियन एयर फोर्स ( iaf ) का एक जगुआर विमान ( Jaguar Aircraft ) पक्षी से टकरा गया। इस हादसे के बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। गनीमत यह रही है की पायलट की सूजबूझ से बड़ा हादसा टल गया।
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबहर IAF का लड़ाकू विमान Jaguar अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ा था। उड़ते ही विमान एक पक्षी से टकरा गया। आनन-फानन में पायलट ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। हालांकि, विमान का कुछ हिस्सा रिहायशी इलाके में गिरा है। साथ ही छोटे अभ्यास के लिए विमान में रखा गया बम भी बरामद कर लिया गया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
https://twitter.com/ANI/status/1144091448729411584?ref_src=twsrc%5Etfw
लगातार हो रहे हैं हादसे

वहीं, इस घटना से कुछ देर के लिए आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। इस घटना को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।
हाल ही में गुजरात के कच्छ में एक जगुआर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में पायलट संजय चौहान सिंह शहीद हो गए थे।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में साल की शुरुआत में वायुसेना का फाइटर प्लेन जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ था।
iaf Jaguar
गौरतलब है कि विगत तीन जून को IAF का AN-32 विमान अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में वायुसेना के 13 जवान मारे गए थे। आपको बता दें कि 2015-16 में चार लड़ाकू जेट, एक हेलिकॉप्टर, एक परिवहन विमान और एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। वहीं, 2016-17 में वायुसेना के छह लड़ाकू जेट, दो हेलीकॉप्टर, एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुए। 2017-18 में वायुसेना के दो लड़ाकू जेट और तीन प्रशिक्षण विमान दुर्घटना में हताहत हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो