Army Chief ने Ladakh में सीमावर्ती इलाकों का किया दौरा, LAC पर हालात का लिया जायजा

  • Army Chief General MM Naravane ने बुधवार को लेह और पूर्वी लद्दाख में सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया
  • General MM Naravane ने उच्च मनोबल और साहस के लिए सैनिकों की प्रशंसा की और उन्हें इसी जोश और उत्साह के साथ काम करते रहने के लिए कहा

नई दिल्ली। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ( Army Chief General MM Naravane ) ने बुधवार को लेह और पूर्वी लद्दाख ( Ladakh ) में सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। जनरल नरवणे ( MM Naravane ) ने उच्च मनोबल और साहस के लिए सैनिकों की प्रशंसा की और उन्हें इसी जोश और उत्साह के साथ काम करते रहने के लिए कहा।

खुलासा: सुरक्षाबलों पर IED हमले की फिराक में जैश और लश्कर, Kashmir में आतंकी भेज रहा Pakistan

बढ़ते तनाव के बीच, चीन की आक्रामकता जारी रहने पर भारत एक प्रतिक्रिया के रूप में सभी संभावित सैन्य विकल्पों की खोज कर रहा है। भारत ने लद्दाख ( Ladakh ) में अपनी तरफ के वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) के 826 किलोमीटर के मोर्चे पर भी तैयारी की है। मंगलवार को उन्होंने बेस हॉस्पिटल में घायल सैनिकों से बातचीत की। गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के पीपल्स लिबरेशन आर्मी ( People's Liberation Army ) के सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों ( Indian soldiers ) किए गए हमले में कुल 76 सैनिक घायल हुए और 20 शहीद हो गए।

Manish Sisodia बोले LG वापस लेें अपना फैसला- Quarantine सेंटर जाने से बढ़ रही मुश्किलें

Delhi में 48 घंटे के भीतर दस्तक देगा मानसून, UP, Uttarakhand समेत इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

उन्होंने सैनिकों से बात की और उन्हें हर कदम पर पूरी एकजुटता का आश्वासन दिया। जनरल नरवणे का यह दौरा पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर हुआ है, जहां हजारों भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवान पीएलए से खतरे का सामना कर रहे वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) से कुछ मीटर की दूरी पर तैनात किए गए हैं। उन्होंने सैन्य बल की तैयारियों के साथ ही LAC पर तैनाती की भी समीक्षा की।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned