Manish Sisodia बोले LG वापस लेें अपना फैसला- Quarantine सेंटर जाने से बढ़ रही मुश्किलें

  • Delhi की Kejriwal government और LG Anil Baijal एक बार फिर आमने-सामने
  • Delhi Government का मानना- स्वयं प्रशासन और Health Worker मरीजों के घर जाकर चेकअप करें

By: Mohit sharma

Updated: 23 Jun 2020, 05:38 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Goverment ) और उपराज्यपाल अनिल बैजल ( LG Anil Baijal ) एक बार फिर आमने-सामने हैं। दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल को एक पत्र लिखा है, जिसमें कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) व्यक्ति को क्वारंटाइन सेंटर में जाकर चेकअप कराने का नियम वापस लेने की मांग की गई है। दिल्ली सरकार ( Delhi Goverment ) का मानना है कि स्वयं प्रशासन और स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित व्यक्ति के घर जाकर उसका चेकअप करें। दिल्ली सरकार ने यह नियम लागू करने के लिए उपराज्यपाल से दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक बुलाने की मांग भी की है।

Rath Yatra Puri 2020: SC के फैसले पर Amit Shah ने जताई खुशी, बोले- आज का दिन विशेष

hg.jpg

सिसोदिया ने कहा कि इस व्यवस्था से एंबुलेंस सर्विस पर भी दबाव पड़ेगा। फैसला करना होगा कि पहले गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया जाए या फिर एंबुलेंस का इस्तेमाल ऐसे व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ले जाने के लिए किया जाए जिन्हें की कोई खास लक्षण नहीं है।
दरअसल दिल्ली सरकार चाहती है कि जिस प्रकार अभी तक होम आइसोलेशन में बिना लक्षणों वाले कोरोना रोगियों का उपचार होता रहा है। उसी प्रकार आगे भी इसी प्रक्रिया को चालू रखा जाए। इसके लिए दिल्ली सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को ऑक्सीमीटर और जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन मुहैया कराने का भी इंतजाम किया है।

India-China Dispute: भारत का चीन को जवाब- LAC से सटे क्षेत्र में 32 सड़कों का तेजी से होगा निर्माण

दिल्ली सरकार ने यह भी आरोप लगाया कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को हेल्पलाइन के जरिए अब परामर्श भी नहीं मिल पा रहा है। मनीष सिसोदिया ने कहा उन्होंने उपराज्यपाल को एक पत्र लिखकर पहले की सी स्थिति बहाल करने का अनुरोध किया है। साथ ही इस पत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के अनिवार्य रूप से क्वॉरेंटाइन सेंटर जाने के नियम को भी रद्द करने की मांग की गई है।

Coronavirus in China What is Coronavirus? coronavirus
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned