अब एक ही छत के नीचे मिलेगा Corona से बचाव का सामान, खुला पहला Covid Essential Showroom

  • देशभर में लगातार बढ़ रहे Coronavirus के खतरे के बीच खुला Covid Essential Showroom
  • अब एक छत के नीचे मिलेगा Corona से बचाव का सारा सामान
  • दुकान के मालिक का दावा देश का पहला ऐसा शोरूम जो देगा सिर्फ कोरोना से बचाव की चीजें

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 13 लाख के करीब पहुंच गई है। एक दिन में कोरोना के करीब 50 हजार नए केस सामने आने से हर किसी की चिंता बढ़ गई है। कोरोना काल में अब हमारी जीवनशैली ( Lifestyle ) भी लगातार बदल रही है। सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) हो या फिर फेस मास्क ( Face Mask ) का इस्तेमाल हर वो जरूरी चीज जो हमें इस महामारी से बचा सकती है वो जीवन का हिस्सा बन रही है। यही वजह है कि अब कोरोना एसेंशियल को लेकर बड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी बीच देश में पहला कोरोना एसेंशियल शोरूम ( Covid Essential Showroom ) खुला है जहां पर सिर्फ कोरोना से बचाव की चीजें ही उपलब्ध रहेंगी। ये शोरूम पंजाब के अमृतसर शहर में खुला है।

इस बार खास होगा नागपंचमी का त्योहार, बन रहा है दुर्लभ संयोग, जानें किस मुहूर्त में पूजा से मिलेगा लाभ

कोरोना से जंग के बीच जहां स्टार्टअप कंपनियां नए-नए इनोवेशन में जुटी हैं वहीं अब ऐसी दुकानें भी कुल रहीं हैं जहां आपको कोरोना से बचाव की सारी चीजें एक ही छत के नीचे मिल जाएंगी।

पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में भारत का पहला ऐसा शोरूम खुला है जहां सिर्फ और सिर्फ कोरोना से बचाव करने वाला समान ही मिलेगा।

इस स्टोर को कोविड एसेंशियल शोरूम का नाम दिया गया। शोरूम मालिक का कहना है कि कोरोना संकट (Corona Epidemic) में लोगों को कोरोना से बचने के लिए मिलने वाला समान लेने के लिए पैसे भी ज्यादा खर्च करने पड़ रहे थे और उनका समय भी बर्बाद हो रहा था। एक चीज एक जगह तो दूसरी के लिए दूसरी जगह भटकना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। एक ही जगह पर सारी चीजें उपलब्ध रहेंगी।

रक्षा बंधन पर कोरोना से रक्षा का गिफ्ट
खास बात यह है कि इस शोरूम में रक्षाबंधन के लिए भी खास तोहफे तयार किए गए हैं। रक्षाबंधन पर दिए जाने वाले गिफ्ट पैक में भी वही चीजें रखी गई हैं जो बहन और भाई दोनों की कोरोना से रक्षा करेगा। इसके इलावा कई ऐसे उपकरण हैं जो कि रोजाना की जरूरत की चीजों को सैनिटाइज करने में मदद करेंगे।

यात्री टिकटों को लेकर भारतीय रेलवे ने लिया सबसे बड़ा फैसला, जानें आईआरसीटीसी के इस फैसले क्या होगा फायदा

सस्ता और सारा सामान एक जगह
स्टोर के मालिक विक्रांत पेशे से स्कूल चलाते हैं, लेकिन जब उन्होंने कोरोना काल में देखा कि लोगों को जरूरी चीजों के लिए जगह-जगह भटकना पड़ रहा है और समय-पैसा दोनों ज्यादा लग रहे हैं तो उन्होंने सोचा कि क्योंकि कोरोना से बचाव की सभी चीजें एक ही जगह पर उपलब्ध कराई जाएं। बस यहीं से उन्होंने इस शोरूम को खोलने का मन बनाया।

विक्रांत का दावा है कि देश में कोविड एसेंशियल का पहला शोरूम है जहां सिर्फ कोरोना से बचाव का ही सामान रखा गया है। यह स्टोर अमृतसर के अजनाला रोड पर खुला है।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned