Kinnaur Landslide: रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिला बस का मलबा, मरने वालों की संख्या हुई 13

Kinnaur Landslide हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस का मिला मलबा, ITBP के जवानों ने एक और शव किया बरामद, अब तक मरने वालों की संख्या 13 हुई

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के किन्नौर ( Kinnaur Landslide ) में मौजूद निगुलसारी के नजदीक अचानक हुए भूस्खलन में मलबे के नीचे दबी बस का मलबा मिल गया है। इसके साथ ही एक शव भी आईटीबीपी ( ITBP )की रेस्क्यू टीम ने बरामद किया है। इसके साथ ही इस हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

ITBP के डिप्टी कमांडेंट धर्मेंद्र ठाकुर ने बताया, रात को भी भूस्खलन हो रहा था। बस का इंजन और टायर मिला है। एक और शव मिला है। वहीं इस हादसे में अब तक 13 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। इसमें से 10 शव कल मिले थे। वहीं 3 शव आईटीबीपी ने गुरुवार को मिले हैं।

यह भी पढ़ेंः हिमाचल में भूस्खलन से बड़ा हादसा: अब तक 10 की मौत, 25 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका

किन्नौर में भूस्खलन स्थल से बस का मलबा बरामद करने के साथ ही एक और शव मिला है। दरअसल बुधवार शाम को रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। सुबह दोबारा इस ऑपरेशन को शुरू किया गया। इसके बाद ऑपरेशन में दबी हुई एरआरटीसी की बस का मलबा मिला है। हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

ITBP के डिप्टी कमांडेंट धर्मेंद्र ठाकुर ने बताया, रात को भी भूस्खलन हो रहा था। बस का इंजन और टायर मिला है। एक और शव मिला है।

राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि कुछ लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पत्थरों के लगातार गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सीएम ठाकुर ने कहा कि फंसे हुए लोगों की संख्या के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि, हादसे को लेकर उनकी बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई है और उन्होंने ने एनडीआरएफ की टीम को बचाव के लिए मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता के मुताबिक, मृतकों में से आठ एक टाटा सूमो टैक्सी में फंसे पाए गए। जबकि हिमाचल सड़क परिवहन निगम ( HRTC ) की एक बस, जो रिकांग पियो से शिमला होते हुए हरिद्वार जा रही थी वो भी मलबे में दब गई। मोख्ता ने कहा कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ेंः Video: हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादस, पहाड़ के मलबे में दबी यात्रियों से भरी बस

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
हादसे में मरने वालों के परिवार वालों के लिए पीएम मोदी ने मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजन को दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned