scriptPhone पर बात करते हुए Lalu Prasad Yadav की तस्वीर VIRAL, सामने आई इतनी बड़ी सच्चाई | Lalu Prasad Yadav photo viral from rims | Patrika News

Phone पर बात करते हुए Lalu Prasad Yadav की तस्वीर VIRAL, सामने आई इतनी बड़ी सच्चाई

Published: Jul 13, 2020 01:37:29 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

RIMS से लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की तस्वीर वायरल
तस्वीर में लालू प्रसाद के साथ झारखंड ( Jharkhand ) के स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) और कांग्रेस ( Congress ) प्रवक्ता भी मौजूद

Lalu Prasad Yadav photo viral from rims

लालू प्रसाद की तस्वीर वायरल।

नई दिल्ली। पूरा देश भले ही कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। लेकिन, देश में सियासी सरगर्मी भी चरम पर है। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की सरगर्मी तेज है। इधर, राजस्थान में सियासी घमासान मचा हुआ है। वहीं, अब एक तस्वीर झारखंड ( Jharkhnad ) से आई है, जिसने नये विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल, RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की एक तस्वीर वायरल ( Photo Viral ) हुई है। तस्वीर में लालू प्रसाद के अलावा झारखंड (Jharkhnad Health Minister ) के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ( Banna Gupta ) और कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ( Shamsher Alam ) भी मौजूद हैं। लालू प्रसाद पर जहां जेल के नियमों की धज्जियां उड़ाने के आरोप लगे हैं। वहीं, इस तरह के राजनीतिक जमावड़े पर भी सवाल उठ रहे हैं।
Lalu Prasad की तस्वीर वायरल

दरअसल, लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले ( Chara Ghotala ) में सजायप्ता हैं। फिलहाल, रांची के रिम्स ( RIMS ) में उनका इलाज चल रहा है। लेकिन, लालू प्रसाद ( Lalu Prasad photo viral ) की इस तस्वीर ने RJD सुप्रीमो की मुश्किलें बढ़ा दी है। तस्वीर में लालू प्रसाद किसी से फोन पर बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि, उनके बगल में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम आराम से बैठे हैं। यह तस्वीर पेइंग वार्ड ( Paying Ward ) की है। बताया जा रहा है कि बन्ना गुप्ता का हाल ही में हर्निया का ऑपरेशन हुआ है। लिहाजा, वह मरीज वाले कपड़े में नजर आ रहे हैं। वहीं, RJD सुप्रीमो टी-शर्ट और लुंगी में नजर आ रहे हैं। तस्वीर वायरल होने के बाद लालू प्रसाद पर आरोप लग रहे हैं अगर वे जेल में बंद हैं तो वह राजनीति जमावड़े कैसे लगा सकते हैं। इसके अलावा तस्वीर में एक अनजान शख्स भी दिख रहा है, जेल मैन्युअल का उल्लंघन है। साथ ही RJD सुप्रीमो की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।
BJP ने लालू प्रसाद और राज्य सरकार पर साधा निशाना

वायरल तस्वीर पर BJP ( BJP Attack on Lalu Prasad ) प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ( Pratul Shahdeo ) ने कहा, ‘लालू प्रसाद की ओर से जेल नियमावली का उल्लंघन किया जा रहा है, रिम्स में वह लगातार अपना दरबार लगाते हैं। झारखंड सरकार भी जेल से चल रही है। उन्होंने केन्द्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कार्रवाई की मांग की’। वहीं, वायरल तस्वीर ( Viral Photo of Lalu Prasad ) को जेल अधीक्षक, मुख्य सचिव, गृह सचिव की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। इतना ही नहीं राज्य सरकार पर भी काफी गंभीर आरोप लग रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BJP सरकार में केवल तीन लोगों को लालू प्रसाद से मिलने की इजाजत थी। लेकिन, अब सब कुछ बदल गया है। यहां आपको बता दें कि लालू प्रसाद साल 2017 से रिम्म में भर्ती हैं। उन पर पहले भी आरोप लगे हैं कि वह जेल से ही अपनी राजनीति को चमका रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो