लॉकडाउन-4: मंदिर के बाहर मिले पोस्टर से बढ़ीं दाती महाराज की मुश्किल, पुलिस कर सकती है पूछताछ

  • Dati Maharaj की बढ़ सकती है मुश्किल
  • Delhi Police को Shani Temple के पास मिला Poster
  • पोस्टर में 22 मई को शनि जयंती पर लोगों को मंदिर आने का न्योता
  • Lockdown तोड़ने और Social Distancing की धज्जियां उड़ाने का आरोप

नई दिल्ली। देशभर में चल रहे कोरोना लॉकडाउन ( Corona Lockdown ) के बीच नियमों को ताक पर रखने के मामले में दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के हाथ ऐसा सबूत लगा है जो दाती महाराज ( Dati Maharaj ) की परेशानियां बढ़ा सकता है। दरअसल पुलिस को शनि मंदिर ( Shani Temple ) के पास ही एक ऐसा पोस्टर ( Poster ) मिला है जिसमें साफ लिखा है कि 22 मई को शनि जयंती के महोत्सव ( Shani Mahotsav ) पर मंदिर में आएं।

दरअसल दाती महाराज पर आरोप है कि उन्होंने लॉकडाउन अवधि के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) जैसे सख्त नियमों की धज्जियां उड़ाईं और लोगों के बड़े समूह को मंदिर बुलाकर कोरोना संक्रमण के फैलाव के खतरे को और बढ़ाया।

अब पोस्टर मिलने के बाद पुलिस इस मामले में दाती महाराज के खिलाफ FIR दर्ज कर चुकी है और जल्द ही उनसे पूछताछ की जा सकती है।

देशभर में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! सरकार ने दो जिलों में तो 30 जून तक के लिए बढ़ाने के दिए आदेश

daati_1590468259_618x347.jpeg

ये है पूरा मामला
पिछले हफ्ते दाती महाराज के मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में जो तस्वीरें सामने आईं वो चौंकाने वाली थीं। दरअसल वीडिय में लॉकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं।
इस मामले की सूचना जैसे पुलिस तक पहुंची, पुलिस में मामले में छानबीन शुरू कर दी और मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई।

पुलिस की माने तो मामले में जांच जारी है और किसी भी वक्त दाती महाराज से इस मामले में पूछताछ की जा सकती है।

सबूतों से बढ़ेगी मुश्किल
पुलिस के हाथ जो भी सबूत लगे हैं वो दाती महाराज की मुश्किल बढ़ाने की ओर इशारा कर रहे हैं। वीडियो में आई सामाजिक दूरी की धज्जियां और मंदिर परिसर के पास मंदिर में बुलावे का पोस्टर ये ऐसे सबूत हैं जो दाती महाराज को कटघड़े में खड़ा करने के लिए काफी हैं।
जम्मू-कश्मीर के पुंछ स्थित बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार

shani.jpg

बिना अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन
दाती महाराज ने लॉकडाउन में कई नियमों को तोड़ा। बिना अनुमति के धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन, भीड़ को निमंत्रण, सामाजिक दूरी को ताक पर रखना ये सब ऐसे नियम हैं जिनको लेकर सरकार लगातार आगाह कर रही है। कार्यक्रम कें दौरान कई लोगों ने मास्क तक का उपयोग नहीं किया था।

दाती महाराज के खिलाफ जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है, वो धाराएं जमानती हैं, लेकिन अभी तक दाती महाराज की न तो गिरफ्तारी हुई है नही जमानत हुई है।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned