scriptMaharashtra: कोरोना का कहर, 14 मार्च तक पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद | Maharashtra Corona Havoc, school-college closed in Pune till 14 March | Patrika News

Maharashtra: कोरोना का कहर, 14 मार्च तक पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2021 04:43:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं।
सरकार ने कहा है कि 14 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं पुणे में 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को भी बढ़ा दिया गया है।

night-curfew.jpg

Maharashtra Corona Havoc, school-college closed in Pune till 14 March

पुणे। कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है। अब तक लाखों लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से जा चुकी है, तो वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा थोड़ा कम जरूर हुआ है, पर एक बार फिर से कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार हरकत में आ गई है। सरकार एक बार फिर से सख्ती बढ़ा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। सरकार ने कहा है कि 14 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं पुणे में 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को भी बढ़ा दिया गया है।

Coronavirus के बढते केसों पर SC की फटकार- देश में 80% लोग नहीं पहनते मास्क

बता दें कि कोरोना के मामलों में उछाल के बाद 21 फरवरी को एक सप्ताह के लिए यानी 28 फरवरी तक के लिए पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब कोरोना के मामलों लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले वाहनों को ही आने की इजाजत होगी। इसके अलावा सिटी में रेस्तरां को भी 11 बजे ही बंद किया जा रहा है। इससे पहले 1 बजे तक रेस्तरां खोले जा सकते थे। इसके अलावा शादियों में 50 से अधिक लोगों के पहुंचने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zm1uc

महाराष्ट्र में अब तक 52 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि पुणे के अलावा औरंगाबाद में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर निगम ने कक्षा 5 से 9 और 11वीं की ट्यूशन कक्षाओं को बंद कर दिया है। यह प्रतिबंध 15 मार्च तक लागू रहेगी। बोर्ड की परीक्षा के कारण 10वीं की कक्षा बंद नहीं की गई है।

कमिश्नर आस्तिक कुमार पाण्डेय ने भारी संख्या में छात्रों के जमावड़े को रोकने के लिए सख्त आदेश जारी किए हैं। एक जगह पर अधिक बच्चे जमा न हो इसके लिए ऑनलाइन क्लास का विकल्प दिया गया है।

Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला- कल से राजकोट, सूरत और वडोदरा में रहेगा Night Curfew

 

मालूम हो कि महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। लिहाजा सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। पुणे के अलावा मुंबई, यवतमाल, औरंगाबाद व कई अन्य शहरों में सख्ती बढ़ाई गई है। महाराष्ट्र में अब तक 21,46,777 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 52,092 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा, 73,734 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि 20,20,951 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zm29v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो