Coronavirus के बढते केसों पर SC की फटकार- देश में 80% लोग नहीं पहनते मास्क

  • कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in India) का संक्रमण थमने का नहीं ले रहा नाम
  • कोरोना केसों के बढ़ने की वजह से देश में एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात पैदा हो गए

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus Cases in India ) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम यह है कि कोरोना केसों के बढ़ने की वजह से देश में एक बार फिर लॉकडाउन ( Lockdown ) जैसे हालात पैदा हो गए हैं। यहां तक कि कई राज्यों में कोरोना का असर देखते हुए Night curfew जैसे उपायों का सहारा लिया जा रहा है। इस बीच देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी पर नाराजगी जताई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) जैसे नियमों का खूब उल्लंघन कर रहे हैं। 80 प्रतिशत लोग मास्क नहीं पहनते। शेष 20 प्रतिशत लोग मास्क को सही ढंग से नहीं पहनते। बावजूद इसके केंद्र व राज्य सरकारों को इसकी कोई चिंता ही नहीं है। सरकार काम केवल SOP बनाने तक ही सीमित रह गया है। उसका पालन कराने को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। यही वजह है कि देश में दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

Delhi-NCR से उत्तराखंड आने वालों की होगी Corona Test, पॉजिटिव को नहीं मिलेगा प्रवेश

10 राज्यों में कोरोना वायरस के 70 फीसदी केस

उधर, कोर्ट में सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोरोना को लेकर राज्यों को और सख्त होने की हिदायत दी है। देश के 10 राज्यों में कोरोना वायरस के 70 फीसदी केस हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के लिए केजरीवाल सरकार पर त्योहारी सीजन और ठंड में सही से गाइडलाइन का पालन न कराने का आरोप लगाया है। केंद्र की ओर से प्रस्तुत शपथ पत्र में कहा गया कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण फैलने की असल वजह दिल्ली सरकार द्वारा उपायों को सही तरीके से लागू न कराया जाना है।

क्या दिल्ली में Night Curfew लगने की तैयारी? केजरीवाल सरकार ने HC को दिया यह जवाब

एक दिन में कोरोना वायरस के 43,082 नए मामले

आपको बता दें कि भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 43,082 नए मामले सामने आए, जिसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 93,09,787 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। 7 नवंबर के बाद से लगातार 20वें दिन भारत में कोरोनावायरस के के मामले 50 हजार से कम दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 492 मौतें हुई, जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 1,35,715 हो गया।

कोरोना वायरस Coronavirus Cases in India
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned