scriptक्या दिल्ली में Night Curfew लगने की तैयारी? केजरीवाल सरकार ने HC को दिया यह जवाब | Coronavirus Update: Preparation for imposing night curfew in Delhi? | Patrika News

क्या दिल्ली में Night Curfew लगने की तैयारी? केजरीवाल सरकार ने HC को दिया यह जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2020 04:53:29 pm

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना ( Corona ) वायरस मरीजों की संख्या
कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में लगाया जा सकता है Night Curfew

u.jpg

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) का खतरा तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Government ) ने दिल्ली के अति व्यस्त और भीड़भाड़ भरे बाजारों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही राजधानी में नाइट कर्फ्यू ( Night curfew in Delhi ) लगाने की संभावना भी प्रबल होती जा रही है। गुरुवार को केजरीवार सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राजधानी में कोरोना की भयावह स्थिति को ध्यान में रखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। हालांकि अभी इस संबंध कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वहीं, हाईकोट ने टेस्टिंग बढ़ाने की मांग की याचिका पर सुनवाई करते हुए स्टेटस रिपोर्ट में उचित जानकारी नहीं देने पर दिल्ली सरकार से नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि स्टेटस रिपोर्ट में न तो हम बेड की कुल संख्या पढ़ सकते हैं और न ही इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जो मिटा दी गई है। इसकी प्रिंटिंग भी साफ नहीं है, जिसकी वजह से इसको पढ़ा नहीं जा सकता है।

Delhi में Coronavirus की तीसरी लहर! फिलहाल नहीं खोले जाएंगे स्कूल

दिल्ली के कोविड हेल्थकेयर सेंटर में बेड्स खाली

हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि कोरोना संकट के बीच भी दिल्ली के कोविड हेल्थकेयर सेंटर में बेड्स खाली पड़े होने का क्या कारण है? इसके साथ ही सरकार ने हेल्थकेयर सेंटर के प्रचार के लिए विज्ञापन का क्या माध्यम अपनाया? इसके जवाब में दिल्ली सरकार ने कहा कि सभी इस संबंध में पूर्व जानकारी दिल्ली फाइट कोरोना वेबसाइट पर उपलब्ध है। यही नहीं हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से दूसरे शहरों की तरह नाइट या वीकली कर्फ्यू लगाने के बारे में भी पूछा। इस पर सरकार की ओर से अदालत को बताया कि अभी कर्फ्यू को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन आगे कोरोना के हालात बिगड़ने पर कोई फैसला लिया जा सकता है।

दिल्ली में कोरोना बना काल, 23 दिन के भीतर 2000 से ज्यादा मौत

कोरोना के नियमों का उल्लंघन

इस दौरान हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से यह भी पूछा कि कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से वसूली जाने वाले जुर्माने की रकम का क्या किया जा रहा है? उस पैसे का इस्तेमाल अच्छे कामों मेंं किया जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो