Delhi में Coronavirus की तीसरी लहर! फिलहाल नहीं खोले जाएंगे स्कूल

  • दिल्ली सरकार से ओर से कहा गया कि राजधानी दिल्ली में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे
  • दिल्ली सरकार के मुताबिक छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल नहीं खोले जाने का निर्णय लिया

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( coronavirus in Delhi ) ने विकराल रूप धारण कर लिया है। यही वजह है कि दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) को कोरोना की रोकथाम को लेकर नए-नए उपाय करने पड़ रहे हैं। इस क्रम में दिल्ली सरकार ने फिलहाल स्कूल न खोलने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार से ओर से मंगलवार को कहा गया कि गंभीर कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Crisis ) का सामना कर रही राजधानी दिल्ली में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। दिल्ली सरकार के मुताबिक छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल नहीं खोले जाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर चल रही है। सरकार का कहना है कि ऐसे में स्कूल खोलकर छात्रों को संकट में नहीं डाला जा सकता।

PM Modi ने देशवासियों को दी कोरोना से बचने की सलाह, बोला इस फिल्म का डायलॉग

दिल्ली में इस वक्त कोरोना की तीसरी लहर

दरअसल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ( Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia ) ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रकोप ( Coronavirus Outbreak ) देखते हुए राजधानी में अभी स्कूल न खोलने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस वक्त कोरोना की तीसरी लहर ( Corona's third wave ) चल रही है और यह सबसे खतरनाक है। इस दौरान कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा है। सिसोदिया ने कहा कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। इस दौरान कोरोना से रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऐसे में कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने का खतरा मोल नहीं लेगा।"

Delhi में तेजी से बढ़ रहे Corona के मामले, AIIMs के डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया ने बताया कारण

फिलहाल स्कूल न खोलने की मांग

ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ( All India Parents Association President Ashok Aggarwal ) ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र ( PM Narendra Modi ) से कोरोना का खात्मा होने तक स्कूल न खोलने की मांग की गई है। इसके साथ ही दिल्ली के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ने वाले 2500 छात्रों के अभिभावक भी दिल्ली सरकार के समक्ष फिलहाल स्कूल न खोलने की मांग कर चुके हैं।

coronavirus PM Narendra Modi
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned