scriptCorona संकट के बीच Mamata Govt की अनूठी पहल, अब थाने पर फोन लगाते ही पहुंच जाएंगे Doctor | Mamata Govt Good Initiative in Corona Pandemic call in police Station and get Doctor | Patrika News

Corona संकट के बीच Mamata Govt की अनूठी पहल, अब थाने पर फोन लगाते ही पहुंच जाएंगे Doctor

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2020 05:28:11 pm

West Bengal में Coronavirus संकट के बीच Mamata Govt की अनूठी पहल
अब Kolkata के Police Station में फोन लगाने पर आपके पास पहुंच जाएंगे Doctor
IMA और WBDF की संयुक्त पहल

West Bengal Govt good Initiative in Corona

कोरोना संकट के बीच ममता सरकार की अनूठी पहल

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब तक देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। यही हालात रहे जल्द ही देश दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देशों में की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा। कोरोना के लगातार बढ़ रहे संकट के बीच राज्य सरकारें लगातार इससे निपटने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से बड़ी खबर सामने आई है।
दरअसल ममता सरकार ( Mamata Govt ) ने प्रदेश में लोगों को कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों को लेकर हो रही परेशानी से निपटने के लिए अनूठी तरीका निकाला है। अब कोलकाता ( Kolkata ) के थानों में फोन करने से ही डॉक्टर उपलब्ध हो जाएंगे।
आजादी के जश्न से पहले तिरंगा मास्क को लेकर गर्माई राजनीति, जानें पीएम मोदी से कांग्रेस ने क्या रखी मांग

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों को लेकर आ रही परेशानी को दूर करने के लिए अनूठा तरीका निकाला है। अब राजधानी कोलकाता में थानों में फोन करने पर लोगों को डॉक्टरों को लेकर हो रही परेशानी दूर हो जाएगी।
दरअसल जब लोग थानों में फोन करेंगे तब वहां से उन्हें सरकारी डॉक्टरों के नंबर मुहैया करवा दिए जाएंगे। इसकी मदद से वे फोन पर ही डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे।

इसके अलावा कोरोना संक्रमितों को भी चिकित्सकीय सलाह उपलब्ध होगी। इतना ही जरूरत पड़ने पर डॉक्टर मरीजों के घर जाकर भी उनका उपचार करेंगे।
इस योजना का हिस्सा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर कोलकाता नगर निगम और महानगर की पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए जो विशेष परिसेवा सेवा शुरू की गई है, इसे उसकी कड़ी का एक हिस्सा बताया जा रहा है।
IMA और वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम ( WBDF ) के सदस्य इस पहल को लेकर आगे आए हैं। इसके तहत दोनों संगठनों के डॉक्टर चौबीसों घंटे महानगर में चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेंगे।

वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम इन दिनों ममता सरकार के अनुरोध पर कोरोना प्रोटोकोल टीम ( Corona Protocol Team ) के तौर पर काम कर रही है।
सुशांत सिंह राजपूत केस के बीच बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को सौंपी अहम जिम्मेदारी, जानें अब आगे क्या होगा

आइएमए ( IMA ) के प्रदेश सचिव डॉक्टर शांतनु सेन के मुताबिक अब कोलकाता के थानों में फोन करने से ही डॉक्टर उपलब्ध हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो