scriptपश्चिम बंगाल में ममता सरकार का ऐलान, 16 से 30 मई तक लगेगा पूर्ण लॉकडाउन | Mamta government announced in complete lockdown in West Bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार का ऐलान, 16 से 30 मई तक लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2021 02:24:46 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पश्चिम बंगाल में अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर, सभी तरह की गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जाएगी।

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

नई दिल्ली। देश में बेकाबू कोरोना मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में भी पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर, सभी तरह की गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जाएगी। स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान इस दौरान बंद रहेंगे।

Read more: गेम-चेंजर साबित हो सकती है DRDO की कोरोना दवा 2DG, 10 हजार डोज की पहली खेप अगले हफ्ते होगी लॉन्च

शादियों में सिर्फ 50 लोग होंगे शामिल

राज्य के मुख्य सचिव के अनुसार पूर्ण लॉकाडाउन के दौरान बंगाल में जरूरी सेवाओं के आलावा कुछ भी चालू नहीं रहने वाला है। जरूरी सेवाओं से संबंधित यात्राओं को लेकर छूट रहेगी। बंगाल में शादियों में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी। वहीं अंतिम संस्कार में अदिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। इसे साथ धार्मिक स्थलों को बंद करा जाएगा।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई का निधन, कोलकाता के अस्पताल में चल रहा था इलाज

मेट्रो और बस सेवाएं को बंद रखी जाएंगी

बंगाल में यातायात सेवाओं में मेट्रो और बस सेवाएं को बंद रखी जाएंगी। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस का कहर जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के कुल 131792 सक्रिय मामले सामने आए हैं। यहां पर अब तक 12993 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। करीब 950017 लोग ठीक हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो