Arvind Kejriwal government की केंद्र से अपील- Delhi में बहाल की जाए Metro Services

  • India में इस समय Coronavirus के 30 लाख से अधिक मरीज हैं
  • Delhi Government ने केंद्र से राजधानी में Metro service शुरू करने की मांग की

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या ( Coronavirus in india ) लगातार बढ़ रही है। भारत में इस समय कोरोना वायरस ( Coronavirus Case in India ) के 30 लाख से अधिक मरीज हैं। हालांकि कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच सरकार ने अधिकांश सेवाओं को बहाल कर दिया है। इस बीच दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने केंद्र सरकार ( Central Government ) से राजधानी में मेट्रो सेवा ( Metro service in Delhi ) शुरू करने की मांग की है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Kejriwal government ) ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि मेट्रो सेवा को बहाल कर दिया जाए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने कहा, "दिल्ली में मेट्रो खोलने को लेकर हमने केंद्र सरकार से बात की है। हमें उम्मीद है केंद्र सरकार जल्द से जल्द इस पर फ़ैसला लेगी"। केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में मेट्रो खोलना चाहते हैं। अगर अन्य राज्य नहीं चाहते तो मत खोलो, लेकिन दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से मेट्रो संचालन की अनुमति दी जाए। इसको चाहे ट्रायल के आधार पर ही क्यों न खोला जाए। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते मेट्रो सेवा पर रोक लगाई गई है।

Coronavirus Crisis के बीच फिर से खोली जाएगी Film and TV Production Industry, ये होंगे नए नियम

केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार से संपर्क साधा

दरअसल, दिल्ली सरकार का प्रदेश में सार्वजनिक परिहन की समस्या से पार पाना चाहती है। इसलिए केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार से संपर्क साधा है। दिल्ली सरकार को भरोसा है कि केंद्र सरकार जल्द ही दिल्ली में मेट्रो संचालन को अनुमति दे देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यह बातें एक वर्चुअल संवाद के दौरान कही। वर्चुअल संवाद में दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट के कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पहुंची क्षति की भरपाई करने के भी सुझाव मांगे। यही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान व्यापारियों से प्राप्त अच्छे सुझावों को जल्द ही लागू करने का आश्वासन भी दिया है।

Congress Leadership Dispute: Sonia Gandhi छोड़ेंगी अध्यक्ष पद, पार्टी को चुनना होगा नया प्रमुख

PM Narendra Modi ने शेयर किया Morning walk का VIDEO, राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाते दिखे

डिजिटल संवाद के माध्यम से व्यापारियों से बात की

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बाद में ट्वीट कर कहा कि डिजिटल संवाद के माध्यम से आज दिल्ली के व्यापारियों से बात की। दिल्ली में व्यापार को बढ़ाने के लिए उनके सुझाव और समाधान पर चर्चा की। कोरोना लॉकडाउन के बाद अब हमें मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाना है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि कोरोना काल में अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। आप सभी एक कठिन समय से गुजर रहे हैं। कइयों की नौकरियां छूट गईं है और बहुतों के काम बंद पड़े हैं।

Coronavirus in india
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned