scriptनीतीश कुमार की थानेदारों को हिदायत, धरी गई शराब तो 10 साल तक थाने में नहीं मिलेगी पोस्टिंग | Nitish Kumar warn police station officer if liquor illegal sale caught barred for 10 years police station posting | Patrika News

नीतीश कुमार की थानेदारों को हिदायत, धरी गई शराब तो 10 साल तक थाने में नहीं मिलेगी पोस्टिंग

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 01:20:51 pm

Submitted by:

Dhirendra

सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर पहले वाले रुख पर कायम
बिहार के लोगों को शराब पर पूर्ण प्रतिबंध से मिली है बड़ी राहत
थानेदार लिखकर दें कि उनके इलाके में नहीं होती है शराब की बिक्री

nitish

नीतीश कुमार की थानेदारों को हिदायत, धरी गई शराब तो 10 साल तक थाने में नहीं मिलेगी पोस्टिंग

नई दिल्‍ली। साल 2015 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्ण शराबबंदी का ऐतिहासिक निर्णय लिया था। करीब चार साल बाद उन्‍होंने फिर से शराब के अवैध करोबार पर सख्‍त रुख अख्तियार कर लिया है। एक समीक्षा बैठक में नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों को साफ कर दिया कि अगर अवैध शराब का कारोबार पकड़ा गया तो वहां के थानेदार को बतौर सजा 10 साल तक थाने में पोस्टिंग नहीं मिलेगी।
गंगा सफाई अभियान: NGT के मुख्‍य न्‍यायाधीश एके गोयल ने जताई नाराजगी, बिहार को बताया फिसड्डी

लिखित में दें आश्‍वासन

सीएम नीतीश कुमार ने सभी थानेदारों से लिखित में आश्‍वासन देने का निर्देश दिया है। थानेदारों से कहा है कि वो यह लिखकर दें कि उनके इलाके में शराब की बिक्री नहीं होती है। साथ ही शराब पर पूर्ण प्रतिबंध पर कड़ाई से अमल करने के निर्देश भी थानेदारों को दिए हैं। ताकि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध का असर आम जीवन में दिखाई दे।
https://twitter.com/ANI/status/1139051079558082560?ref_src=twsrc%5Etfw
निगरानी तंत्र को मजबूत बनाने पर बल

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए आईजी (निषेध) तंत्र को और प्रभावी बनाने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि अब तक शराबबंदी कानून को तोड़ने के चलते जिनकी गिरफ्तारियां हई हैं उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाए।
अभी तक AN-32 के मलबे तक नहीं पहुंच सका पर्वतारोहियों का दल, क्रैश साइट तक पहुंचने का

सख्‍त कार्रवाई करें आईजी निषेध

सीएम ने आईजी (निषेध) को शराब के अवैध धंधे में लिप्‍त बड़े कारोबारियों और सप्‍लायरों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अगर कार्रवाई में कमी है तो आईजी (निषेध) को खुद तफ्तीश करके कार्रवाई करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो