scriptIndia में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण | PM Modi has given many important reasons behind the Corona recovery rate of 88 percent in India | Patrika News

India में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2020 10:37:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

India में कम होता जा रहा Coronavirus का असर
PM Modi ने रिकवरी रेट में सुधार के गिनाए कारण

India में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण

India में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण

नई दिल्ली। एक ओर जहां कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है, वहीं भारत में संक्रमण ( Coronavirus in india ) के मामले में गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही कोरोना का रिकवरी रेट ( Corona Recovery Rate ) भी काफी सुधरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने इसके पीछे लॉकडाउन ( Lockdown ) को कारण बताया है। पीएम मोदी ने सोमवार को ग्रैंड चैलेंजेज एनुअल मीटिंग 2020 ( Grand Challenges Annual Meeting 2020 ) के उद्घाटन कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना के मामलों ( Coronavirus Case in India ) की कमी के पीछे कई कारण गिनाए।

Coronavirus की रोकथाम में Pak-Bangladesh से भी पिछड़ा भारत? Rahul Gandhi ने पेश किए तथ्य

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना रिकवरी रेट में आए सुधार का सबसे बड़ा कारण लॉकडाउन को बताया। यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के वैज्ञानिक संस्थानों की भी तारीफ की। उन्होंनें विज्ञान और इनोवेशन में अधिक से अधिक निवेश पर भी बल दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि देश में आज कोरोना वायरस के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। यही वजह है कि इस समय भारत में 88 प्रतिशत की उच्चतम रिकवरी रेट है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा केवल इसलिए संभव हो सका है क्योंकि भारत लॉकडाउन अपनाने वाले शुरूआती देशों में एक रहा। भारत, मास्क के उपयोग को प्रोत्साहित करने वाले, कांटैक्ट ट्रेसिंग और रैपिड एंटीजन परीक्षणों को शुरू करने के मामले में अग्रणी रहा है।

2021 तक जाने कितनी हो जाएग coronavirus irus मरीजों की संख्या, Harsh Vardhan ने बताया यह आंकड़ा

https://twitter.com/ANI/status/1318200905045438464?ref_src=twsrc%5Etfw

Earthquake के झटकों से हिला Andaman and Nicobar, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.1 दर्ज

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा बेहतर स्वास्थ्य प्रणाली की दिशा में उठाए गए कदमों की जानकारी दी। यहां पर पीए स्वच्छता अभियान से बीमारियों को कम करने के लक्ष्य का भी जिक्र करना नही भूले। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सही समय पर लाभ प्राप्त करने के लिए हमें सबसे पहले विज्ञान और नवाचार(इनोवेशन) में अच्छी तरह से पहले से निवेश करना होगा। पीएम ने इन नवाचारों की यात्रा को सहयोग और सार्वजनिक भागीदारी से आकार दिए जाने पर भी जोर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो