script

PM MODI ने अपने 70वें ​जन्मदिन पर देशवासियों से मांगा बर्थडे गिफ्ट, मास्क पहनने की अपील की

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2020 08:21:40 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

गुरुवार देर रात तक ट्वीट (Tweet) कर पीएम मोदी ने जन्मदिन पर बधाई देने वालों का धन्यवाद किया।
पीएम मोदी से हर कोई बार-बार बर्थडे गिफ्ट (Birthday Gift) के बारे में पूछ रहा था।

Prime Minister birthday

पीएम मोदी को जन्मदिन पर मिले बधाई संदेश।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर को अपना 70 वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्हें देश और दुनिया की बड़ी हस्तियों ने बधाई संदेश दिए। सोशल मीडिया पर गुरुवार सुबह से ही पीएम मोदी को बधाई देने वाले संदेशों का तांता लगा रहा। अंत में पीएम मोदी ने ट्वीट कर सबका आभार जताया है। इस दौरान उन्होंने अपने बर्थडे गिफ्ट को लेकर जनता से अपील की।
गुरुवार देर रात तक ट्वीट कर पीएम मोदी ने जन्मदिन पर बधाई देने वालों का धन्यवाद किया। इस दौरान कई लोगों ने उनसे बर्थडे गिफ्ट के बारे में पूछा। तो उन्होंन हर किसी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर डाली। पीएम मोदी से हर कोई बार-बार बर्थडे गिफ्ट के बारे में पूछने रहा था। इसके बाद पीएम मोदी ने देर रात तक ट्वीट कर बताया कि उन्हें अपने बर्थडे पर क्या गिफ्ट चाहिए। उन्होंने ट्विटर कर अपनी पूरी विश लिस्ट सामने रख दिया।
पीएम मोदी ने रात 12.38 मिनट पर ट्वीट किया कि चूंकि कई लोगों ने पूछा गया है कि वे अपने जन्मदिन पर क्या चाहता हैं, इसलिए वह यहां वो बाते बता रहे हैं जो उन्हें पसंद हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी ख्वाहिशों की एक लिस्ट गिनाई जो इस प्रकार है:
– हमेशा मास्क पहनते रहें और इसमें लापरवाही न दिखाएं।
– सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिए।
– दो गज की दूरी के नियम का हमेशा पालन करें।
– भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से अपने को बचाएं।
– अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ाकर रखें।
अंत में पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया को स्वस्थ्य बनाने पर जोर दिया। इससे पहले ट्वीट में पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर बधाई देने वालों का आभार प्रकट किया। पीएम मोदी को ट्वीट कर पूरे देश और पूरी दुनिया के लोगों ने बधाई संदेश दिया। मोदी कहा कि वे उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने उन्हें बधाई संदेश दिया। ये शुभकामनाएं उन्हें अपने नागरिकों की सेवा करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में काम करने की ताकत देते हैं।
गौरतलब है कि पीएम ने अपने जन्मदिन पर कोरोना सकंट से निपटने के लिए लोगों को ऐहतियात बरतने की अपील की है। देश में कोरोना वायरस के मामले 51,18,254 पार तक जा चुके हैं। अब तक 83 हजार लोगों की मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की संख्या 10,09,976 है और 40,25,080 तक पहुंच चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो