59 Chinese Apps बैन होने के बाद PM Modi ने छोड़ा चीन का Social media account weibo

  • PM Modi ने Chinese social media app Weibo से अकाउंट डिलीट करने का फैसला किया
  • PM Narendra Modi ने यह फैसला भारत में 59 Chinese App Ban किए जाने के बाद लिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने चीनी सोशल मीडिया ऐप वीबो ( Chinese social media app Weibo ) से अपना अकाउंट डिलीट करने का फैसला किया है। पीएम मोदी ( PM Modi ) ने यह फैसला भारत में 59 चाइनीज ऐप बैन ( 59 Chinese App Ban ) किए जाने के बाद लिया। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में वीबो अकाउंट ( Weibo account ) बनाया था। सूत्रों के अनुसार क्योंकि वीआईपी अकाउंट ( VIP Account ) को हटाने की प्रक्रिया थोड़ी मुश्किल होती है, इसलिए इसमे थोड़ा समय लग सकता है। हालांकि यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पीएम मोदी से राहुल गांधी का शायराना सवाल - ‘तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि काफिला कैसे लुटा’

बताया जा रहा चीन की ओर से इसकी अनुमति मिलने में देरी की जा रही है। हालांकि अभी तक इसके पीछे की वजह नहीं बताई गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अकाउंट पर 115 पोस्ट की हैं, जिनमें से फिलहाल 113 को हटा दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 4 मई 2015 को वीबो पर अपना अकाउंट बनाने के बाद उन्होंने अपनी चीन यात्रा से पहले पहली पोस्ट की थी। प्रधानमंत्री ने अपनी पोस्ट में हैलो चाइना लिखा था। जबकि उन्होंने 25 जनवरी 2020 को वीबो अकाउंट पर अपनी अंतिम पोस्ट लिखी लिखी थी। दरअसल, इस पोस्ट पर लिखे संदेश के माध्यम से प्रधानमंत्री ने चीनी नागरिकों को उन्हे चीनी नववर्ष की बधाई दी थी।

Amit Shah की अध्यक्षता में हुई GoM की बैठक, High level meeting में Delhi के हालातों पर चर्चा

hj.png

PM Modi के संबोधन पर Owaisi की टिप्पणी- सभी त्योहारों के बीच बकरीद को कैसे भूल गए प्रधानमंत्री?

चीन से विवाद के बीच भारत सरकार ने टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है। सरकार ने प्रतिबंधित किए गए इन ऐप्स को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया है। सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उपलब्ध सूचना के अनुसार, ये ऐप्स उन गतिविधियों में लगे हुए हैं, जो भारत की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरनाक हैं। केंद्र सरकार ने जिन चाइनीस मोबाइल एप मोबाइल एप को प्रतिबंधित किया है उनमें टिकटॉक, शेयर इट, केवई, यूसी ब्राउजर, बैडू मैप, शीईन, क्लैश ऑफ किंग, डीयू बैटरी सेवर, हेलो, लाइकी आदि प्रमुख हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned