Pokemon GO: गेम में इस तरह जोड़ें कॉम्बी, बढ़ेगा खेल का रोमांच

  • Pokemon GO का चौथा सीजन भी बाजार में आया
  • नए सीजन के साथ ही कुछ बदलाव और नए चीजों को गेम में जोड़ा गया
  • एक कॉम्बी को जोड़कर गेम का रोमांच और बढ़ाया जा सकता है

नई दिल्ली। पोकेमॉन गो ( Pokemon Go ) बैटल लीग का अगला और चौथा सीजन बाजार में आ चुका है। यहां है और इसके साथ कुछ बड़े बदलाव आए हैं कि कैसे प्रगति होती है, क्या पुरस्कार दिए जाते हैं और कुछ हमलों को इनमें शामिल किया गया है।

इसके साथ ही पोकेमॉन गो में कई पॉकेट मॉन्स्टर्स केवल पोकेमॉन कैंडी की आवश्यक संख्या को इकट्ठा करके विकसित किए जा सकते हैं, वहीं कुछ ऐसे पॉकेमॉन भी हैं जो एक अलग तरीके से विकसित होते हैं, या एक विशेष आवश्यकता होती है, जिसे विकसित करने से पहले उन्हें पूरा करने की जरूरत पड़ती है।

ओप्पो का एफ17 प्रो स्मार्टफोन बाकी मोबाइल से है खास, जानें भारत में इसकी कीमत और खूबियां

उदाहरण के तौर पर आपको मिलिबॉट में इसे विकसित करने में सक्षम होने से पहले फीबस के साथ अपने बडी के रूप में 20 किमी चलना होगा।

यही नहीं कुछ पोकेमॉन ऐसे भी हैं जो केवल तभी विकसित होंगे जब वे एक विशेष जेंडर में होंगे। इनमें से एक पॉकेट मॉन्स्टर कॉम्बी है। आईए जानते हैं कि पॉकेट मॉन्सटर कॉम्बी को कैसे जोड़ा जा सकता है।

कॉम्बी और इसके विकास, वेस्पिकेन, वास्तविक जीवन की मधुमक्खी कालोनियों से प्रेरित हैं। जबकि कॉम्बी दोनों जेंडरों में पाया जा सकता है, वेस्पिकेन सिर्फ महिला है, यह मधुमक्खी कॉलोनी में "रानी मधुमक्खी" के समान है।

जबकि वेस्पिकेन कभी केवल एक महिला पोकेमॉन हो सकता है, इसका मतलब है कि यह केवल महिला कॉम्बी से विकसित हो सकता है।

नीचे दो स्क्रीनशॉट देखें। बाईं ओर स्क्रीनशॉट में एक पुरुष संयोजन है, जिसे विकसित नहीं किया जा सकता है (इसे विकसित करने का विकल्प वहां नहीं है)। दाईं ओर के स्क्रीनशॉट में एक महिला कॉम्बी है और जैसा कि आप देख सकते हैं, इसे 50 संयोजन कैंडी का उपयोग करके वेस्पिकेन में विकसित किया जा सकता है।

साउथ के सुपर स्टार सूर्या की बढ़ सकती है मुश्किल, अभिनेता पर लगा इतना बड़ा आरोप

mm.jpg

जब आप पोकेमॉन गो में अपने संग्रह में वेस्पिकेन जोड़ना चाहते हैं, तो आपको एक महिला संयोजन को ट्रैक करने की आवश्यकता होगी और यह सुनिश्चित करने के लिए आपके पास पर्याप्त कैंडी होना चाहिए।

यहां एक अंतिम बात ध्यान में रखना है: जब जंगल में एक संयोजन को देखते हैं, तो आप नीचे के माथे पर एक लाल / नारंगी क्षेत्र की तलाश करके इसके जेंडर का निर्धारण कर सकते हैं। यदि लाल / नारंगी क्षेत्र है, तो कॉम्बी मादा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned