scriptपुंछ में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब | poonch ceasefire violation indian army attacks on terrorist | Patrika News

पुंछ में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2020 07:48:41 am

Submitted by:

Prashant Jha

भारतीय सेना ने यह जानकारी दी। सेना के एक बयान के अनुसार, पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ के किरनी व शाहपुर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे।

indian army

पुंछ में पाकिस्तान का संघर्ष विराम उल्लंघन, सेना का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना इसका मुहंतोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना ने यह जानकारी दी। सेना के एक बयान के अनुसार, पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ के किरनी व शाहपुर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे।

बयान में कहा गया, “भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।” सोमवार रात को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग से एक नागरिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: NRC पर कोई निर्णय नहीं, NPR के लिए दस्तावेज की जरूरत नहीं : नित्यानंद राय

2 फरवरी को 1 सैनिक घायल

रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के करीब भारतीय रक्षा चौकियों और गांवों पर अंधाधुंध गोलाबारी की। आवासीय क्षेत्रों में कुछ गोलों के गिरने से एक नागरिक की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। गोलाबारी में कुछ घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। दो फरवरी को पाकिस्तान ने तंगधार, गुरेज, बालाकोट व मेंढर सेक्टरों में कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो