प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे ट्रेनी IPS अफसरों से करेंगे बातचीत, कहा- संभालेंगे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ट्रेनी IPS अफसरों को 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ट्रेनी IPS अफसरों को 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से एक बयान जारी कर दी गई। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत करेंगे। पीएमओ ने कहा कि इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी उपस्थित रहेंगे।

महत्हवपूर्ण पुलिस जिम्मेदारियां संभालेंगे
पीएम मोदी ने ट्विट में लिखा कि 31 जुलाई सुबह 11 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के ट्रेनी आईपीएस से बातचीत करेंगे। ये ट्रेनी आने वाले सालों में महत्वपूर्ण पुलिस जिम्मेदारियां संभालेंगे। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के अलावा पार्टी के कई बड़े स्थानीय नेता भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः Assam Mizoram Border Dispute: मिजोरम सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र, हस्तक्षेप करने लिए की अपील

 

 

आईपीएस अधिकारियों को दिया जाता है प्रशिक्षण
आपको बता दें कि सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा के आधार पर चुने गए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करता है। भारतीय पुलिस सेवा में अधिकारियों का चयन प्रत्येक वर्ष संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित ‘सिविल सेवा परीक्षा’ के माध्यम से होता है। सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में है।

यह भी पढ़ेंः मिजोरम के सांसद ने असम पुलिस को दी जान से मारने की धमकी

 


15 अगस्त के भाषण के लिए PM मोदी ने मांगे सुझाव
प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल की भाति इस 15 अगस्त के अपने भाषण के लिए लोगों के सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा- आपके विचार लाल किले की प्राचीर से गूंजेंगे। 15 अगस्त पर पीएम मोदी की स्पीच के लिए आपके क्या सुझाव हैं? उन्हें @mygovindia पर शेयर करें। प्रधानमंत्री नागरिकों को न्यू इंडिया के तहत अपने इनपुट का योगदान करने के लिए आमंत्रित कर रहे है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned