Rahul Gandhi का PM Modi पर निशाना- प्रधानमंत्री में इतना साहस नहीं कि China का नाम भी ले सकें

  • LAC पर India-China Dispute को लेकर कांग्रेस ( Congress ) ने मोदी सरकार ( Modi government ) पर निशाना साधा
  • Congress Leader Rahul Gandhi ने PM Narendra Modi पर निशाना साधते हुए कहा कि भूल जाएं कि हम चीन ( China ) के सामने खड़े हो सकते हैं

नई दिल्ली। लद्दाख ( Ladakh ) में वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध ( India-China Dispute ) को लेकर कांग्रेस ( Congress ) ने मोदी सरकार ( Modi government ) पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) ने पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पर निशाना साधते हुए कहा कि भूल जाएं कि हम चीन ( China ) के सामने खड़े हो सकते हैं। राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री में इतना साहस नहीं कि वो चीन का नाम तक भी ले सकें। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने आगे कहा कि चीन के अतिक्रमण की बात स्वीकारने वाले डॉक्यूमेंट को रक्षा मंत्रालय ( Ministry of Defence ) की वेबसाइट से हटाया गया है। आपको बता दें कि गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था। इस दस्तावेज में इस बात को स्वीकार किया गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना ( Chinese army ) ने अतिक्रमण किया है।

एलएसी पर हमारी सेना चीन के खिलाफ लड़ाई लड़ रही

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी डॉक्यूमेंट में यह भी कहा गया था कि मई माह से चीन LAC पर लगातार अतिक्रमण बढ़ाता आ रहा है। रक्षा मंत्रालय ने बाद में इस दस्तावेज को अपने साइट से हटा लिया। वहीं, कांग्रेस नेता अजय माकन ( Congress leader Ajay Maken ) ने भी भारत-चीन विवाद मामले ( India-China Dispute ) को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि चीनी सेना ने भारतीय जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है। एलएसी पर हमारी सेना चीन के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। लेकिन सरकार ने इसको लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर रखी है। माकन ने कहा कि ITBP तो पीछे हट रही है, लेकिन चीन सेना वहीं की वहीं डटी हुई है।

अजय माकन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा

अजय माकन इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि कोई हमारी सीमा में नहीं घुसा है और न ही किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। लेकिन रक्षा मंत्रा की वेबसाइट पर अपलोड एक दस्तावेज ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। तो क्या रक्षा मंत्रालय अब प्रधानमंत्री मोदी को बचाने का काम कर रहा है।

 

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned