scriptRSS Chief Mohan Bhagwat said, Muslims Population Increased Since 1930 Under Planning | संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- प्लानिंग के तहत 1930 से बढ़ाई गई मुस्लिमों की आबादी | Patrika News

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- प्लानिंग के तहत 1930 से बढ़ाई गई मुस्लिमों की आबादी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2021 08:20:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

असम की राजधानी गुवाहाटी में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोलते हुए भागवत ने कहा कि भारत में 1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाया गया है, ताकि भारत को पाकिस्तान बनाया जा सके। लेकिन यह योजना कामयाब नहीं हो सकी और 1947 में भारत का विभाजन हो गया।

mohan_bhagwat.png
RSS Chief Mohan Bhagwat said, Muslims Population Increased Since 1930 Under Planning

गुवाहाटी। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने एक बार फिर से मुस्लिमों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसपर विवाद बढ़ता दिख रहा है। मोहन भागवत ने एक बयान में कहा है कि योजनाबद्धतरीके से मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाया गया है।

असम की राजधानी गुवाहाटी में बुधवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोलते हुए भागवत ने कहा कि भारत में 1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाया गया है, ताकि भारत को पाकिस्तान बनाया जा सके। लेकिन 1947 में भारत का विभाजन हो गया। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल, असम और सिंध को भी पाकिस्तान बनाने की पूरी योजना थी, लेकिन यह योजना कामयाब नहीं हो सकी और देश का विभाजन होकर पाकिस्तान बन गया।

यह भी पढ़ें
-

जगदगुरु रामभद्राचार्य का बड़ा बयान, कहा— DNA पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की बात गलत

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में मोहन भागवत ने CAA-NRC पर लिखी एक किताब का विमोचन करते हुए कई बड़ी बातें कही। उन्होंने कहा कि इससे (CAA-NRC) से देश के मुस्लिमों को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि CAA-NRC को हिंदू-मुस्लिम विभाजन की तरह पेश किया जा रहा है, जो कि एक राजनीतिक साजिश है। ये राजनीतिक फायदा उठाने के लिए किया जा रहा है।

सभी भारतीय का DNA एक: भागवत

आपको बता दें कि बीते दिनों 4 जुलाई को मोहन भागवत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि भारत के सभी लोगों का डीएनए एक है। चाहे वह हिन्दू हो या मुस्लमान।

एक किताब के विमोचन के दौरान उन्होंने कहा था कि यदि कोई हिन्दू ये कहता है कि मुस्लिम यहां नहीं रह सकता है तो वह हिन्दू नहीं हो सकता है। वहीं लिंचिंग पर उन्होंने कहा था कि कानून को इसपर अपना काम करना चाहिए.. लेकिन गाय के नाम पर दूसरों को मार रहे हैं वह हिन्दुत्व के खिलाफ है। सभी भारतीयों को DNA एक है चाहे वह किसी भी धर्म के मानने वाले हों।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI ज्यूरी ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा', अनुपम खेर ने कहा-' शर्मनाक'नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगी बड़ी राहत! जल्द मिल सकती है जेल से रिहाईगुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी और आप की ताबड़तोड़ रैलियांIND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवनVideo: जानिए कैसे और क्यों बढ़ रही सरकार व सुप्रीम कोर्ट की तनातनीगुजरात: जूनागढ़ में जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, एक की हालत गंभीरगोमती रिवर फ्रंट स्कैम: CBI की राडार पर फिर आए शिवपाल, निशाने पर IAS भीभारत जोड़ो यात्रा से पहले गुर्जर समाज ने सरकार पर बनाया दबाव, आज दूसरे दौर की वार्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.