दूसरी पुण्यतिथि : PM Modi पहुंचे राजघाट, वाजपेयी की याद में जारी किया 'स्पेशल संदेश'

  • पीएम मोदी ( PM Modi ) ने राजघाट पहुंच अटल बिहारी वाजपेयी ( Atal Bihari Vajpayee ) को श्रद्धांजलि ( tribute ) अर्पित की।
  • मोदी ने अपने संदेश ( message ) में कहा कि देश के विकास ( development ) में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

नई दिल्ली। आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ( Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee ) की दूसरी पुण्यतिथि है। सुबह होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) राजघाट स्थित उनके स्मारक 'सदैव अटल' ( Sadaiv Atal ) में पहुंचे। वहां पर उन्होंने पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। राजघाट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजघाट पहुंचे हैं।

इससे पहले उन्होंने मोदी ने एक ऑडियो वीडियो शेयर उन्हें श्रद्दांजलि ( Tribute )अर्पित की। अमित शाह ( Amit Shah ) ने भी ट्वीट कर उन्हें याद किया है।

अटल के योगदान को सदैव याद किया जाएगा
पीएम मोदी ( PM Modi ) ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मोदी ने अपने संदेश में कहा कि देश के विकास में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने साथ में 1.48 मिनट का एक ऑडियो विजुअल संदेश भी शेयर किया है।

Independence Day : पीएम मोदी ने की Health ID Card की घोषणा, जानिए इससे कितना होगा लाभभारत को बनाया परमाणु शक्ति

पीएम मोदी के संदेश की शुरुआत वाजपेयी की मशहूर कविता- हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा से शुरू होती है। उसके बाद पीएम मोदी की आवाज पीछे से आती है। इसमें वे कहते हैं कि अटल जी के योगदान को देश कभी नहीं भुला पाएगा। भारत को उन्होंने परमाणु शक्ति बनाया।

उन्होंने कहा कि एक नेता के रूप में, सांसद के रूप में, मंत्री के रूप में और प्रधानमंत्री के रूप में अटल जी हमेशा सभी के लिए आदर्श बने रहेंगे।

लाल किले के प्राचीर से भी किया था जिक्र
आपको बता दें कि 74वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। उन्होंने स्वर्णिम चतुर्भुज (Golden Quadrilateral ) का जिक्र करते हुए कहा कि देश इसे गर्व से देख रहा है। स्वर्णिम चतुर्भज हाइवे प्रॉजेक्ट वाजपेयी का ड्रीम प्रॉजेक्ट था। आज न सिर्फ यह आजाद भारत का सबसे बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट है, बल्कि दुनियाभर में सबसे विशाल हाइवे प्रॉजेक्ट्स में से एक है।

शाह ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी है। अपने ट्वीट में शाह ने लिखा है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।

PM Narendra Modi Amit Shah
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned